SL vs ZIM : दूसरे T20 मैच में श्रीलंका की जिम्बाब्वे के हाथों करारी हार

SPORTS-NEWS

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क : ल्यूक जोंगवे और क्लाइव मडांडे की शानदार पारी की बदौलत जिम्बाब्वे ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बना लिए थे। इसके जवाब में जिम्बाब्वे ने 6 विकेट खोकर 19.5 ओवर में 178 रन बनाकर मैच जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत बेहद खराब थी । बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर तिनशे कामुनहुकामवे मात्र 12 रन बनाकर आउट हो गए। जिम्बाब्वे ने केवल २२ रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया। जबकि , क्रेग एर्विन (70) और ब्रायन बेनेट (25) के बीच 74 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने मेहमान टीम की जीत की नींव रख दी। इसके बाद सिकंदर रजा (8), सीन विलियमस (1) और रायन बर्ल (13) के विकेट जल्दी गिर गए ।

अंतिम ओवर में चाहिए थे 20 रन

जिम्बाब्वे को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे। श्रीलंका के अनुभवी गेंदबाज एंजेलो मैथ्यूज के हाथ में गेंद थी और क्रीज पर ल्यूक जोंगवे और क्लाइव मैडेंडे थे। पहली गेंद नो-बॉल रही और सिक्सर मार दिया । फ्री हिट पर चार मिला। दूसरी गेंद पर जोंगवे ने सिक्स जड़ दिया। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना और चौथी गेंद पर जोंगवे का कैच छूटा। पांचवीं गेद पर क्लाइव मैडेंडे ने सिक्सर मारकर जिम्बाब्वे को जीत दिला दिया ।

असलंका और मैथ्यूज के बीच हुई थी 118 रनो की साझेदारी
इससे पहले श्रीलंका ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। मेजबान टीम ने 27 के स्कोर पर 4 विकेट खो दिए थे। चरिथ असलंका और एंजेलो मैथ्यूज ने पांचवें विकेट लिए 118 रन की साझेदारी किया । असलंका 69 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, एंजेलो मैथ्यूज 66 रन बनाकर अंत तक नाबाद जमे रहे। जिम्बाब्वे के लिए ब्लेसिंग मुज़ारबानी और ल्यूक जोंगवे ने दो-दो विकेट मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

India’s cricketers will score 200 against New Zealand Designs of Mehendi for Karwa Chauth in 2024 Indian Women’s T20 World Cup Qualifiers Simple Fitness Advice for the Holidays Top 5 Business Schools in the World