World Cup 2023 : अफगानिस्‍तान के कप्‍तान ने भारतीय फैंस को कहा शुक्रिया

WORLD-CUP-2023 (5)

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क : अफगानिस्‍तान के कप्‍तान हाशमतुल्‍लाह शाहिदी ने सोमवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 30वें मैच में श्रीलंका को 28 गेंदें शेष रहते सात विकेट से हरा देने के बाद भारतीय फैंस का धन्यवाद किया।

पुणे में खेले गए मुकाबले में पहले श्रीलंका ने बल्‍लेबाजी किया और पूरी टीम 49.3 ओवर में 241 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में अफगानिस्‍तान ने 45.2 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर लिया। अफगानिस्‍तान की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत रही और वो सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है।

क्‍या बोले शाहिदी

मैं अपने देश को शुभकामनाएं देना चाहता हूं और मैं भारतीय दर्शको को धन्‍यवाद देना चाहता हूं, जो अफगानिस्तान का समर्थन कर रहे थे और स्‍टेडियम में जोश भर रहे थे ।

अफगानिस्‍तान के कप्‍तान हाशमतुल्‍लाह शाहिदी ने अपने स्‍टार खिलाड़ी राशिद खान की प्रशंशा करते हुए कहा कि वो दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ खिलाडी हैं। राशिद खान ने अफगानिस्‍तान के लिए धनंजय डी सिल्‍वा का विकेट भी लियाऔर अपना 100वां वनडे खेला ।

राशिद खान दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी हैं। राशिद खान के बारे में एक शब्‍द कहना चाहूंगा कि वो ऊर्जावान हैं। पूरी ऊर्जा और सकारात्‍मकता से भरे हैं और मैदान में लड़कों में जोश व जान भरते रहते हैं। उन्‍हें ऊर्जा से लबरेज कर देते हैं।

कोच की रही अहम भूमिका
अफगानिस्‍तान के कप्‍तान शाहिदी ने जीत का श्रेय अपने कोचिंग स्‍टाफ और प्रबंधन को दिया। शाहिदी ने कहा कि कोच के शब्‍दों से उनकी मानसिकता में बदलाव आया और वो पहले से अच्छा प्रदर्शन करने में सफल हुए।

मेरे कोच हमेशा से सकारात्‍मक रहे। हमने विश्‍व कप से पहले कड़ी मेहनत किया । इस समय सभी कोच और प्रबंधन स्‍टाफ कड़ी मेहनत करके हमें विश्‍वास प्रदान कर रहा है। पाकिस्‍तान मैच से पहले कोच के शब्‍दों ने मेरी मानसिकता बदल डाला है ।

कप्‍तान के रूप में मुझे सामने से नेतृत्‍व करना चाहिए। मैं अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं खुश हूं कि मैच फिनिश कर पाया और आगे इसे बरकरार रखने का प्रयास करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार