एलेक्स हेल्स ने खो दिया था कप्तान मॉर्गन का भरोसा

Alex-Hales-returns-to-IPL-after-four-years

Republic Samachar || आईपीएल में चार साल बाद दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स की वापसी हुई है। कहा जाता है कि अगर एलेक्स हेल्स नियमित रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते तो कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते, लेकिन विवादों ने उनका करियर बर्बाद कर दिया। संयोग से हेल्स को उन्हीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है जिनके पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन को उन पर भरोसा नहीं है।

हेल्स ने 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के लिए खेलते हुए 122 गेंदों में 171 रन बनाए थे। यह इंग्लैंड के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में लगभग 18 महीने का सर्वोच्च स्कोर था। उन्होंने यह पारी अपने घरेलू मैदान ट्रेंटब्रिज पर खेली। तूफानी बल्लेबाजी के बावजूद मार्च 2019 में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा था कि वह भरोसे के लायक खिलाड़ी नहीं हैं।

हेल्स पर ड्रग्स लेने का आरोप था।

उन पर ड्रग्स लेने का आरोप था। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन पर 21 दिन का प्रतिबंध लगा दिया। बाद में मामले की पुष्टि होने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। हेल्स इससे पहले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ विवादों में रहे थे। ब्रिस्टल शहर में दोनों का एक साथ झगड़ा हुआ था। हेल्स के व्यवहार के कारण मॉर्गन उन्हें भरोसेमंद नहीं मानते।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले सीजन के फाइनल में पहुंचे कप्तान इयोन मोर्गन को रिटेन नहीं किया। इसके बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें नीलामी में खरीदा भी नहीं। चार साल बाद उनकी आईपीएल में वापसी हुई है। वह आखिरी बार 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए खेले थे। इससे पहले वह 2015 में मुंबई इंडियंस के सदस्य थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

हेल्स ने 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए छह मैच खेले थे। इस दौरान उन्होंने 24.67 की औसत से 148 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 125.42 रहा। टी20 क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 60 मैचों में 31.02 की औसत से 1644 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 136.66 है। उनके नाम एक शतक और एक अर्धशतक है। हेल्स दुनिया भर की कई टी20 लीग में खेलते हैं। वह अब तक 20 टीमों के सदस्य रहे हैं। कोलकाता हेल्म्स की 21वीं टीम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म