NZ vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेकर ने ग्लेन रचा इतिहास

SPORTS-NEWS

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन मैच में काफी पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन जबरदस्त बॉलिंग किया। अपनी गेंदबाजी से ऑलराउंडर ग्लेन फिलिप्स ने चमक बिखेर दिया । कभी विकेट के पीछे से शिकार करने वाले फिलिप्स ने ग्लव्स उतारकर ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने शुरू कर दिया । अब वह अपनी गेंदबाजी से कहर ढा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेकर ग्लेन फिलिप्स ने इतिहास बना दिया। 15 वर्षो में घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के किसी स्पिनर ने पहली बार पांच विकेट लेने का इतिहास रच दिया है। तीसरे दिन फिलिप्स ने सुबह उस्मान ख्वाजा के विकेट लेने से शुरुआत किया ।

इन पांच बल्लेबाजों का बनाया निशाना
ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी के हीरो कैमरून ग्रीन और ट्रेविस हेड 46 रनो की तेज साझेदारी कर न्यूजीलैंड के लिए खतरा बन गए थे। फिलिप्स ने हेड और मिचेल मार्श को लगातार गेंदों पर आउट कर पवेलियन भेज दिया । इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने एलेक्स कैरी और फिर ग्रीन को आउट कर अपना पांचवां विकेट झटक लिया ।

2008 में जीतन पटेल ने रचा था इतिहास
न्यूजीलैंड के लिए आखिरी बार किसी कीवी स्पिनर ने घरेलू मैदान में पांच विकेट लेने का कारनामा दिसंबर 2008 में किया था। तब जीतन पटेल ने नेपियर में 5/110 की धमाल की गेंदबाजी किया था । न्यूजीलैंड के सामने अभी भी मुकाबला जीतने की काफी कठिन संघर्ष है, कीवी टीम को 369 रनों का लक्ष्य मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी