विश्व स्वास्थ्य संगठन : कोविड -19 अब वैश्विक आपातकाल नहीं

who-covid-19

नई दिल्ली,एनएआई : विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शुक्रवार को कहा कि कोविड -19 अब वैश्विक आपातकाल नहीं है। जबकि कि विनाशकारी कोरोना वायरस को ग्लोबल इमरजेंसी घोषित किया गया था। लेकिन अब इसे वापस ले लिया जाना महामारी के प्रतीकात्मक अंत को चिह्नित करता है। कोरोना महामारी ने दुनिया भर में अर्थव्यवस्थाओं को प्रभावित कर दिया और दुनिया भर में कम से कम 7 मिलियन लोगों की मृत्यु हो गई।

डब्ल्यूएचओ के अनुसार, भले ही आपातकालीन चरण समाप्त हो गया था,लेकिन महामारी समाप्त नहीं हुई है। दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व में प्रकरणों में हालिया स्पाइक्स को ध्यान में रखते हुए। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी का कहना है कि अभी भी हर हफ़्ते हज़ारों लोग इस वायरस से मर रहे हैं। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने कहा कि यह बड़ी उम्मीद के साथ है कि मैं कोविड-19 के खत्म होने के साथ वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल की समाप्ति की घोषणा करता हूं। इसका मतलब यह नहीं है कि विश्व स्वास्थ्य खतरे के रूप में कोविड -19 खत्म हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार