विरोध के चलते हरीश रावत का रामनगर से काटा टिकट

Harish-Rawat's-ticket-cut-from-Ramnagar

Republic Samachar || कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत अब रामनगर से चुनाव नहीं लड़ेंगे। कहा जा रहा है कि विपक्ष के कारण पार्टी ने इस विधानसभा सीट से हरीश रावत का टिकट काट दिया है। बुधवार देर रात पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की। अब हरीश रावत को रामनगर की जगह लालकुआं से टिकट दिया गया है।

इससे पहले, जब कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए 11 अन्य उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, तो उस सूची में बताया गया था कि हरीश रावत रामनगर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। लेकिन रणजीत सिंह रावत पहले से ही इस सीट पर खुलकर चुनाव लड़ रहे थे, जिससे पार्टी में टकराव की स्थिति बन गई थी।

कांग्रेस सुरक्षित मानी जाने वाली रामनगर सीट से हरीश रावत को टिकट देना चाहती थी, जबकि कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत सिंह रावत सीट नहीं छोड़ना चाहते थे, और रामनगर से चुनाव लड़ रहे थे। वहीं हरीश रावत रणजीत सिंह को साल्ट सीट पर भेजना चाहते थे। इसलिए कांग्रेस की ओर से पहले जारी की गई सूची में हरीश रावत को इस सीट से टिकट दिया गया था, लेकिन पार्टी के कार्यकर्ता इसका लगातार विरोध कर रहे थे। अब आखिरकार पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए पार्टी ने इस सीट पर हरीश रावत का टिकट काट दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार