आईपीएल में इन 5 टीमों ने हारे सबसे ज्यादा मैच

ipl-match

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल के 16वें सीजन की उलटी गिनती शुरू हो गयी है। इस वर्ष टूर्नामेंट का आगाज 31 मार्च से सुरु होने जा रहा है, जिसके लिए 10 टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है। आप को ज्ञात हो की आईपीएल में कई युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का एक अच्छा मौका होता है, जिसे कुछ खिलाड़ी भुनाते हुए नजर आएंगे, तो कुछ खिलाड़ियों के हाथ सिर्फ निराशा ही लगेगी ।

इस लीग मैच के इतिहास में कई ऐसे रिकॉर्ड्स देखने को मिले है, जो सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे अनचाहे रिकॉर्ड्स भी बन जाते हैं जिन्हें भुलाना इतना आसान नहीं होता है। आइये जाने इन पांच टीम के बारे में –

दिल्ली कैपिटल्स

लिस्ट में पहला नंबर है दिल्ली कैपिटल्स टीम का नाम, वर्तमान समय में ऋषभ पंत कप्तान है, लेकिन दुर्घटना के कारण पंत की जगह आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली टीम की कमान डेविड वॉर्नर को दी गई है। दिल्ली टीम ने आईपीएल इतिहास में कुल 224 मैच खेलते हुए 118 मैचों में हार का मुँह देखना पड़ा है। इसके साथ ही दिल्ली टीम आईपीएल का खिताब एक बार भी मैच नहीं जीत सकी, जबकि टीम प्लेऑफ में वर्ष 2008, 2009, 2019, 2020 और 2021 में पहुंची है।

पंजाब किंग्स

लिस्ट में दूसरा नंबर पंजाब किंग्स का नाम, जिन्होंने आईपीएल इतिहास में 116 मैचों में हार का मुँह देखना पड़ा है। पंजाब टीम का आईपीएल में विनिंग प्रतिशत 45.62 का रहा है। टीम ने कुल 13 कप्तान बदले गए है। इस सीजन पंजाब टीम की कमान मयंक अग्रवाल के पास है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम, जो आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा हार देखने के मामले में तीसरे स्थान पर है। टीम ने कुल 227 मैच खेलते हुए 113 मैचों में हार का मुँह देखना पड़ा है। आरसीबी टीम ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है, जबकि टीम कुल 3 बार प्लेऑफ तक का सफर तय कर चुकी है।

कोलकाता नाइट राइडर्स

चौथे नंबर पर है केकेआर टीम का नाम, जिन्होंने 223 मैच खेलते हुए कुल 106 मैच गंवाए है। केकेआर टीम का विनिंग प्रतिशत 51.56 का रहा है। टीम ने साल 2012 और साल 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल की ट्रॉफी जीती थी। इसके बाद से केकेआर यह खिताब जीतने में सफल नहीं हो सकी ।

मुंबई इंडियंस

लिस्ट में पांचवें नंबर पर है आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस का नाम, जिन्होंने आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी में 5 बार खिताब जीता है। वहीं, सबसे ज्यादा मैच हारने की लिस्ट में पांचवां स्थान हासिल किया है। टीम ने 231 मैच खेलते हुए कुल 98 मैच गंवाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार