Israel Hamas War : इजरायल की बमबारी के चलते मरीजों ने छोड़ा शिफा अस्पताल

ISRAEL-HAMAS-WAR (28)

गाजा, एपी : इजरायल-हमास युद्ध को 40 से अधिक दिन हो चुके हैं, लेकिन यह युद्ध थमता नजर नहीं आ रहा है। इजरायली सेना की कार्रवाई से गाजा में लगातार बिगड़ते ही जा रहे हैं। इस बीच इजरायल के हमले से बचने के लिए गाजा का सबसे बड़ा अस्पताल भी खाली होता जा रहा है।

गाजा का सबसे बड़ा अस्पताल हो रहा खाली
समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा के सबसे बड़े अस्पताल में मौजूद शरणार्थी, मरीज और कर्मचारी पलायन कर रहे हैं। इजरायल की सेना गाजा शहर के सबसे बड़े शिफा अस्पताल में हमास कमांड सेंटर की तलाशी की। आरोप है कि हमास द्वारा शिफा अस्पताल में कमांड सेंटर स्थापित किया गया था और यही से हमास एक्टिव था।

इजरायली सेना ने ली अस्पताल की तलाशी

स्थानीय लोगों ने समाचार एजेंसी एपी को फोन पर बताया कि इजरायली सेना ने अस्पताल की तलाशी ली और लोगों के चेहरे को स्कैन भी किया। उन्होंने कहा कि इजरायली सैनिकों ने तीन लोगों को हिरासत में भी लिया है। हालांकि, शिफा अस्पताल को खाली कराने का कारण पता नहीं चल पाया है।

इजरायल ने दी जबालिया कैंप को छोड़ने की चेतावनी
इजरायली सेना ने अरबी भाषा में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर जबालिया कैंप को छोड़ने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि हमास के खिलाफ कार्रवाई को लेकर इजरायली सैनिक क्षेत्र में मौजूद है। हालांकि, लोगों का आरोप है कि इजरायली सेना ने इस क्षेत्र में हवाई हमला किया, जिसमें कई लोग मारे गए हैं।

26 फलस्तीनियों की मौत
इसके अलावा इजरायल ने दक्षिणी गाजा के खान यूनिस शहर पर एयर स्ट्राइक की, जिसमें एक आवासीय इमारत को नुकसान पहुंचा। इस हमले में करीब 26 फलस्तीनियों की मौत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार