इजरायल ने 30 से अधिक फलस्तीनी आतंकियो को किया ढेर

ISRAEL-HAMAS-WAR

यरुशलम, रायटर : गाजा में सोमवार को इजरायल की सेना ने बड़ा हमले करते हुए गाजा सिटी में 30 से ज्यादा फलस्तीनी आतंकियो को मार दिया। पट्टी के विभिन्न इलाकों में जारी इजरायली कार्रवाई में सोमवार को कुल 90 लोगो की मृत्यु हो गई हैं। इस बीच गाजा को लेकर पड़ रहे दबाव से क्षुब्ध फलस्तीनी प्राधिकार (PA) के पीएम मुहम्मद शतायेह ने त्यागपत्र दे दिया है।

अमेरिका ने कई हफ्ते पहले से गाजा पट्टी की सत्ता से हमास को दूर करने के लिए रूपरेखा बनाना शुरू कर दिया है। अमेरिका चाहता है कि गाजा में युद्ध के बाद पीए वहां पर नरम दल के लोग सरकार बनाए और पीए का इजरायल के साथ टकराव न हो। इस समबन्ध में अमेरिकी नेताओं की पीए के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से कई बार इस संबंध में वार्ता की गई है।

पीए बीते कई वर्षों से फलस्तीनी आबादी की बहुलता वाले वेस्ट बैंक की सत्ता में है। लेकिन पीए के प्रधानमंत्री शतायेह अमेरिकी योजना से सहमत नहीं थे और सोमवार को शतायेह ने त्यागपत्र दे दिया। राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया है और शतायेह को कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में कार्य करने के लिए बोला है।

फलस्तीनी में हथियारों का जखीरा बरामद
इजरायल की सेना ने गाजा के खान यूनिस शहर के सबसे बड़े नासेर अस्पताल का कब्जा छोड़ दिया है। सेना ने कहा है कि वहां से उसने करीब 200 फलस्तीनी आतंकी गिरफ्तार कर लिए हैं और हथियारों का जखीरा बरामद कर लिया है।

जब्त किए गए हथियार दवाओं के बॉक्सो में छिपाकर रखे गए थे। इजरायली सेना ने कहा कि इजरायल सेना की कार्रवाई के दौरान अस्पताल में पूरे समय चिकित्सा संबंधी गतिविधियां सामान्य रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान