इजरायली हवाई हमलों के चलते 60 से अधिक बंधक लापता-हमास

ISRAEL-HAMAS-WAR (22)

काहिरा, रायटर : इजरायल हमास और इजरायल के बीच चल रहे युद्ध के समय हमास की मिलिट्री विंग ने इजरायली बंधकों को लेकर बड़ा बयान दिया है। हमास की मिलिट्री विंग बोली है कि इजरायली हवाई हमलों के चलते 60 से अधिक बंधक लापता हैं।

60 से अधिक बंधक लापता
फलस्तीनी आतंकवादी गुट हमास की मिलिट्री विंग ने शनिवार के अनुसार कि गाजा पर इजरायली हवाई हमलों के चलते 60 से अधिक बंधक लापता हो गए हैं। अल-कसम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू उबैदा ने हमास के टेलीग्राम अकाउंट पर कहा कि 60 लापता इजरायली बंधकों में से 23 शव मलबे के नीचे फंसे हुए हैं।

इजरायली सेना की कार्य वाही के बाद बंधक लापता हुए
अल-कसम ब्रिगेड के प्रवक्ता के मुताबिक कि गाजा के खिलाफ इजरायली सेना की कार्यवाही के चलते हम लोग उन शवों तक कभी नहीं पहुंच पाएंगे। प्रवक्ता ने कहा कि इजरायली हवाई हमलों के कारण 60 से अधिक बंधक लापता हैं। हमास ने 7 अक्टूबर के हमले के बाद पकड़े 239 लोगों में से चार नागरिकों को रिहा कर दिया था।

शरणार्थी शिविरो पर किये गए हमले में मारे गए 51 लोग
वहीं, फलस्तीनी समाचार एजेंसी ने कहा कि गाजा के शरणार्थी शिविर पर इजरायली बमबारी में 51 लोग मारे गए है, जिनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं थीं। इस बीच गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है कि इजरायली सेना की कार्रवाई में अब तक 9 हजार से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार