Punjab : जालंधर कैंट रेलवे से रामभक्त अयोध्या धाम रवाना

PUNJAB-NEWS

जालंधर, संवाददाता : जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को श्रद्धालुओं का सैलाब देखने को मिला। यहां से रामभक्तों को लेकर स्पेशल ट्रेन आस्था सुबह 8:55 बजे अयोध्या धाम को रवाना हो गई। सुबह सात बजे से ही राम भक्तों का स्टेशन पर आने का सिलसिला शुरू हो गया था।

उत्तर रेलवे ने प्लेटफार्म एक पर हेल्प डेस्क की स्थापना किया था। यहां पर लोगों को उनकी सीट और बोगी नंबर के बारे में जानकारी दी जा रही थी। इस स्पेशल ट्रेन में कपूरथला, जालंधर, कैंट, पठानकोट, गुरदासपुर इलाकों से आए रामभक्त अयोध्या को रवाना हो गए । स्टेशन श्रीराम के जयघोषों से गूंज उठा। नाचते गाते लोगों ने अपनी यात्रा की शुरुआत किया । इस दौरान हाथों में भगवा ध्वज उठाए राम भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

श्रद्धालुओं में बच्चे और बुजुर्ग सम्मिलित थे। वहीं श्रद्धालुओं की सहायता में भारतीय जनता पार्टी की पूरी टीम मौजूद रही। लोगों के मनोबल को और बढ़ाने के लिए भाजपा की सीनियर लीडरशिप भी मौके पर उपस्थित रही। भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, पूर्व सीपीएस केडी भंडारी, पूर्व विधायक सरबजीत सिंह मक्कड़, भाजपा प्रधान सुशील शर्मा, अमरजीत सिंह अमरी ने भक्तों पर पुष्प वर्षा किया । इस दौरान यात्रियों की सुरक्षा में जीआरपी, आरपीएफ और थाना कैंट पुलिस के अधिकारी और तैनात रहे। करीब 15 मिनट तक ट्रेन प्लेटफार्म नंबर तीन पर रुकी और नौ बजे अयोध्या धाम को रवाना हो गई ।

जय श्रीराम के जयकारों से गूंजा लुधियाना रेलवे स्टेशन

आस्था ट्रेन के लुधियाना पहुंचने पर भाजपा के जिला प्रधान रजनीश धीमान की अध्यक्षता में लोगों ने स्वागत किया गया। फूलों की वर्षा और ढोल की थाप पर श्रीराम भक्तों का भव्य स्वागत किया गया। जय श्रीराम के जयकारों से पूरा रेलवे स्टेशन परिसर गूंज उठा।

इस दौरान लुधियाना से भी श्री अयोध्या धाम के लिए यात्री रवाना हुए। यात्रियों का रजनीश धीमान ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया और तीर्थ यात्रा ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। भाजपाइयों ने ट्रेन चालक पर भी पुष्प वर्षा की और फूल माला पहनाकर स्वागत किया। पूरी ट्रेन श्रीराम भक्तों से भरी थी। ट्रेन के अंदर भी जय श्रीराम का जयघोष हो रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार