जायंट्स की जीत में झूम उठा लखनऊ

जायंट्स की जीत में झूम उठा लखनऊ

जैसे ही मार्क वुड ने मैच की आखिरी गेंद फेंकी, वैसे ही पूरा स्टेडियम अपने लखनऊ की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की शानदार जीत के जश्न में डूब गया। पूरा स्टेडियम हजारों वाट के तेज संगीत से गूंज उठा। दर्शक हाथ में सुपरजायंट्स के नीले झण्डे लहरा – लहराकर नाचने लगे। सुपर जायंट्स के खिलाड़ियों ने जब दर्शकों के सामने खड़े होकर उनके समर्थन का आभार जताया तो पूरा स्टेडियम भी उनके सम्मान में खड़ा हो गया।

जिस पिच को दो माह पहले खलनायक बताया गया, उसी पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी कर 193 कूट डाले। इतना बड़ा स्कोर काइल मेयर्स के 73 रनों की धमाकेदार पारी से संभव हो पाया। इसके बाद गेंदबाज मार्क वुड ने ऐसी कमाल की गेंदबाजी की की दिल्ली की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 143 रनों तक ही पहुंच पाई। इस 50 रनों की जीत के साथ सुपर जायंट्स ने आपीएल के इस सत्र में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। और अपने समर्थकों को आईपीएल जीतने उम्मीद भी दिलाई ।

कप्तान राहुल की खराब फार्म जारी

1 उम्मीद थी कि सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल खोई फार्म पा लेंगे। ऐसा नहीं हो पाया। उन्होंने सकारिया की तीसरे गेंद पर छक्का जमाया और अगली स्लोअर पर अक्षर पटेल को कैच दे बैठे। राहुल ने आठ रन बनाए।

पूरन और बदोनी की उपयोगी पारियां

दीपक हुड्डा (17), स्टोइनिस (12) के बाद पूरन ने 21 गेंदों पर दो चौकों, तीन छक्कों से 36 रन बनाए। आयुष सिर्फ सात गेंदों पर दो लम्बे-लम्बे छक्कों की मदद से 18 रन बनाए।

दिल्ली के कप्तान ही टिक पाए क्रीज पर

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर ही जायंट्स के गेंदबाजों का कुछ देर सामना कर पाए। उन्होंने 88 मिनट क्रीज पर रुककर 48 गेंदों पर 56 रन बनाए। उनके अलावा रूसो ने 30 रनों की तेज पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार