Modi US Visit : प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को पेंटागन बता रहा ऐतिहासिक

pm modi (2)

वाशिंगटन,एनएआई : 21 से 24 जून तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। दोनों देशों के रिश्तों के लिहाज से इस दौरे को काफी महत्त्व दिया जा रहा है। इस बीच, अमेरिका की तरफ से एक बड़ा बयान जारी हुआ है। इसमें व्हाइट हाउस ने कहा है कि पीएम मोदी के आगामी दौरे पर क्या-क्या होगा ? भारत – अमेरिका के प्रमुखों के बीच किन-किन मुद्दों पर वार्ता होगी ? पेंटागन ने कहा है कि इस माह प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा द्विपक्षीय संबंधों के लिए नए मानदंड स्थापित करेगी।

रक्षा सहयोग और भारत के स्वदेशी सैन्य औद्योगिक आधार को बढ़ावा देने के लिए कुछ बड़ी, ऐतिहासिक और रोमांचक घोषणाएं होने की प्रबल संभावना है। प्रधानमंत्री मोदी इस माह राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन के आमंत्रण पर अमेरिका की अपनी पहली राजकीय यात्रा पर जाएंगे। 21 जून से आरम्भ होने वाली अपनी चार दिवसीय यात्रा के दौरान, अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रथम महिला 22 जून को राजकीय रात्रि भोज के लिए प्रधानमंत्री मोदी की मेजबानी करेंगे।

हिंद-प्रशांत सुरक्षा मामलों के रक्षा सचिव एली रैटनर ने सेंटर फॉर न्यू अमेरिकन सिक्योरिटी में एक पैनल चर्चा के दौरान बताया कि जब प्रधानमंत्री मोदी महीने के अंत में राजकीय यात्रा के लिए वाशिंगटन आने से मुझे लगता है कि यह संबंधों के लिए नए मानदंड स्थापित करने वाली एक बड़ा ऐतिहासिक दौरा होगा। मुझे ऐसा लगता है कि इस यात्रा को उसी रूप से देखा जाएगा जैसे इस वर्ष के आरम्भ में जापान टू प्लस टू सम्बन्धों में एक महत्वपूर्ण क्षण था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म