IPL 2023 : पंजाब को हराकर राजस्थान को मिली विजय

rajasthan-got-victory

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बानी हुई है, जबकि अंतिम चार का टिकट पाने के लिए पिंक आर्मी को किस्मत का साथ भी चाहिए होगा।

संजू की जगह चहल बने राजस्थान के कप्तान

पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बीच मैदान पर युजवेंद्र चहल को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बताने की भारी चूक हो गई , जबकि यह गलती टॉस करते समय पर हुई जब संजू सैमसन की जगह पर स्क्रीन पर युजवेंद्र चहल का नाम चला दिया गया। पूरा मामला क्या है आइए आपको बताते हैं।

धर्मशाला के मैदान पर खेले गए पंजाब के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया, जबकि प्रसारण के नियमों के अनुसार टॉस के वक्त शो प्रेजेंटर और कप्तान के बीच बातचीत के दौरान उनके नाम स्क्रीन पर दिखाए जाते हैं। संजू सैमसन जब शो प्रेजेंटर से बात कर रहे थे, तो स्क्रीन पर उनके नाम की जगह युजवेंद्र चहल का नाम शो हुआ। स्क्रीन पर चहल का नाम था और उनको राजस्थान रॉयल्स का कप्तान भी बता दिया गया।

राजस्थान रॉयल्स ने भी लिए मजे

राजस्थान रॉयल्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर ब्रॉडकास्टर से हुई चूक के जमकर मजे लिए। उन्होंने चहल का फोटो शेयर करते हुए लिखा, “मिलिए राजस्थान रॉयल्स के नए कप्तान युजवेंद्र चहल से।” इसके बाद इसी ट्वीट को रिट्वीट करते हुए टीम ने लिखा, “स्टार स्पोर्ट्स आप ऐसा करने वाले पहले नहीं हैं।”

पंजाब को हराकर राजस्थान को मिली जीत
पंजाब किंग्स के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने बेहतीरन खेल का प्रदर्शन किया 4 विकेट से जीत दर्ज कर लिया । पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 5 विकेट खोकर 187 रन बनाये । टीम की ओर से सैम करन और जितेश शर्मा ने धुँवाधार पारी खेला । राजस्थान ने 188 रन के लक्ष्य को 2 गेंद शेष रहते हुए विजय हासिल किया। टीम की तरफ से यशस्वी जायवाल ने एकबार फिर से 50 रनो की पारी खेली। वहीं, देवदत्त पडिक्कल ने भी 51 रन बनाने का योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार