14 वर्षीय बालिका से शादी करने पर युवक गिरफ्तार

arrested

आगरा, रिपब्लिक समाचार,संवाददाता: धौलपुर के 32 वर्षीय युवक ने 14 वर्षीय बालिका से उसकी मर्जी के खिलाफ सात फेरे लिए। चंदौली से विदा कराके ट्रेन से आ रहे थे। आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर बरातियों को चकमा देकर बालिका वधू ट्रेन से उतर गई। वह मंटोला थाने पहुंची। पुलिस को कहा कि मेरी शादी अंकल से करा दी है। इस बीच उसे ढूढ़ते हुए दूल्हा भी उधर पहुंच गया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। बाल कल्याण समिति ने किशोरी को आशा ज्योति केंद्र में रहने के निर्देश दिए।

बालिका वधू की मां की हो चुकी है मौत

बाल कल्याण समिति के समक्ष 12 मार्च को पुलिस ने किशोरी को पेश किया। समिति के सदस्यों अर्चना उपाध्याय, निमेष बेताल और रेनू चतुर्वेदी ने बालिका वधु से वार्ता किया । बालिका वधु ने कहा की , वह थाना शिकारगंज, जिला चंदौली की रहने वाली है। मां की मौत हाे चुकी है। पिता शराबी है। उसकी मर्जी के खिलाफ धौलपुर के निवासी मोनू से उसका रिश्ता तय कर दिया। मोनू की उम्र दोगुनी से अधिक है।

स्वजन ने 11 मार्च को बालिका वधु की शादी करा दी। दूल्हा और उसके रिश्तेदार बालिका वधु को विदाई कराके ट्रेन से आ रहे थे। ट्रेन आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशनपर रुकी थी। दूल्हा और उसके रिश्तेदार नींद में थे। इस दौरान मौका मिलते ही वह ट्रेन से उतर गई। किशोरी पुलिस चौकी पहुंची। वहां पुलिस को आप बीती कहानी सुनाई ।इस बीच दूल्हा भी ढूढ़ते हुआ आ गया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

बालिका वधू पहुंची मंटोला थाने

पुलिस दोनों को मंटोला थाने ले आए। दूल्हा बने युवक ने पुलिस को बताया कि उसके गांव की लड़की की चंदौली में ससुराल है। उसने ही यह रिश्ता कराया था। शादी का दोनों ओर का खर्चा दूल्हे ने उठाया था। पुलिस ने किशोरी के बाबा को सुपुर्दगी के लिए बुलाया। बाल कल्याण समिति के सदस्यों अर्चना उपाध्याय और निमेष बेताल ने कहा कि बालिका वधु के हितो को देखते हुए उसे चंदौली के बाल कल्याण समिति के माध्मय से स्वजन को दिया जाएगा। प्रभारी निरीक्षक,मंटोला,आलोक सिंह का कहना है कि किशोरी का आयु परीक्षण कराया गया है। उसकी रिपोर्ट और बाल कल्याण समिति के निर्देशों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म