5 अक्‍टूबर को होगा विश्वकप उद्घाटन मैच

world-cup

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : इस वर्ष के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के मैच 12 शहरों में होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक , विश्व कप क्रिकेट का प्रारम्भ पांच अक्टूबर से होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा।

मानसून का प्रभाव होने से स्थल तय करने में देरी

अहमदाबाद के अलावा चेन्नई, बेंगलुरू, धर्मशाला, गुवाहाटी, दिल्ली ,हैदराबाद, लखनऊ,कोलकाता, इंदौर, राजकोट और मुंबई में इस वैश्विक टूर्नामेंट के मैच खेले जायेंगे । 46 दिनों तक खेले जाने वाले विश्व कप में कुल 48 मैच होंगे, जिसमें तीन नाकआउट मैच शामिल हैं।

फाइनल मैच को छोड़कर बीसीसीआइ ने अब तक किसी भी मैच के लिए स्थल तय नहीं किए हैं। इसके अतिरिक्त इस पर भी अंतिम फैसला नहीं हुआ है कि टीमें किन किन शहरों में अभ्यास मैच खेलेंगी। कहा जा रहा है कि उस समय देश के विभिन्न हिस्सों में मानसून का प्रभाव होने से स्थल तय करने में देरी हो रही है।

पिछले सप्ताह दुबई में हुई आइसीसी की बैठक

आइसीसी विश्व कप के कार्यक्रमों की घोषणा कम से कम एक वर्ष पहले कर देता है, लेकिन इस बार वह बीसीसीआइ से भारत सरकार से जरूरी मंजूरी मिलने का भी इंतजार कर रहा है। इसमें दो प्रमुख मुद्दे शामिल हैं, टूर्नामेंट के लिए कर में छूट प्राप्त करना और पाकिस्तान टीम को वीजा की मंजूरी दिलाना ।

पिछले सप्ताह दुबई में हुई आइसीसी की बैठक के दौरान बीसीसीआइ ने क्रिकेट की वैश्विक संस्था को भरोसा दिया है कि भारत सरकार की ओर से पाकिस्तानी दल को वीजा की मंजूरी दिलाई जाएगी । जहां तक कर में छूट के मुद्दे की बात है, आशा है कि बीसीसीआइ जल्द ही भारत सरकार की इस बारे में राय को लेकर आइसीसी को अपडेट देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म