Armed Attack In Mexico : अज्ञात हमलावरों के हमले में 11 अधिकारियों की मौत

Mexico-news

मेक्सिको, एएफपी : अमेरिका के मेक्सिको में सोमवार को अज्ञात सशस्त्र हमलावरों ने पुलिस के अधिकारियों पर हमला कर दिया, जिसमें 11 की मौत हो गई। समाचार एजेंसी एएफपी ने एक अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अज्ञात हमलावरों ने दक्षिणी राज्य ग्युरेरो में कोयुका डे बेनिटेज की नगर पालिका में एक सुरक्षा गश्ती दल को निशाना बनाकर हमला किया।

अज्ञात हमले में 11 पुलिस अधिकारियों की मौत
एक अधिकारी एलेजांद्रो हर्नांडेज ने कहा कि शुरुआती जांच के मुताबिक, निगम पुलिस के 11 सदस्यों पर अज्ञात लोगों ने हमला किया, जिसमें उनकी जान चली गई। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस के अधिकारियों पर यह हमला उस समय हुआ जब राज्य के एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी काफिले में यात्रा कर रहे थे।

अब तक 420,000 से अधिक लोगों की हुई हत्या
मालूम हो कि मेक्सिको ड्रग कार्टेल संबंधी रक्तपात से त्रस्त है। यहां पर सरकार ने साल 2006 में नशीली दवाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सेना को तैनात किया था। हालांकि सेना की तैनाती के बाद से अब तक यहां 420,000 से अधिक लोगों की हत्या हो चुकी है। ड्रग तस्करों और सुरक्षाबलों के बीच टकराव के कारण ग्युरेरो मेक्सिको के सबसे हिंसक क्षेत्रों में से एक बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार