अलास्का में ट्रेनिंग के दौरान दो हेलीकाप्टर क्रैश, तीन पायलटों की मौत

helicopter-crash

ज्वाइंट बेस एल्मेंडॉर्फ-रिचर्डसन (अमेरिका), एपी : ट्रेनिंग से लौट रहे अमेरिकी सेना के दो हेलीकाप्टर गुरुवार को अलास्का में दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिससे तीन पायलटों की मृत्यु हो गई। यह इस वर्ष राज्य में सैन्य हेलीकाप्टरों से जुड़ी दूसरी बड़ी दुर्घटना है। अमेरिकी सेना अलास्का के एक प्रवक्ता जॉन पेनेल के अनुसार प्रत्येक हेलीकाप्टर में दो लोग सवार थे।
मध्य अलास्का में दुर्घटना हुई।

घटना की जांच जारी

वाशिंगटन पोस्ट ने सैन्य अधिकारियों से जानकारी देते हुए गुरुवार को कहा कि एक प्रशिक्षण मिशन से लौटते समय मध्य अलास्का में दो अपाचे हेलीकाप्टरों के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अमेरिकी सेना के तीन पायलटों की मृत्यु हो गई। एयरबोर्न डिविजन 11 वे ने फेसबुक पर लिखा कि फोर्ट वेनराइट से एएच-64 अपाचे हेलीकॉप्टर , अलास्का के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सेना की इकाई ने दुर्घटना के पीछे के कारणों का विवरण दिए बिना कहा कि घटना की जांच किया जा रहा है। पिछले महीने, केंटुकी में हेलीकाप्टर दुर्घटना में नौ सैनिक मारे गए थे।

अमेरिकी सेना अलास्का केअपने एक बयान में कहा है कि AH-64 अपाचे हेलीकाप्टर फेयरबैंक्स के पास स्थित फोर्ट वेनराइट के थे। घटना की जांच किया जा रहा है। अलास्का स्टेट ट्रूपर्स के एक प्रवक्ता ऑस्टिन मैकडैनियल के अनुसार फरवरी में ताल कीतना से उड़ान भरने के बाद एक अपाचे हेलीकाप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो सैनिक घायल हो गए थे। यह हेलीकाप्टर फोर्ट वेनराइट से एंकोरेज में ज्वाइंट बेस एल्मेंडार्फ-रिचर्डसन के लिए उड़ान भरने वाले चार हेलीकॉप्टरो में से एक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी