राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला दया सिंह गिरफ्तार

daya-singh

इंदौर,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को मध्यप्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राहुल को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दया सिंह उर्फ प्यारे सिंह ने धमकी दी थी और कहा था कि वो राहुल गांधी को यात्रा में ही मार डालेगा।

रासुका के तहत हुई गिरफ्तारी

आरोपित दया सिंह को रासुका (NSA) के तहत क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। दया सिंह की उम्र 60 वर्ष है और वह बैतूल के पंजाबी मोहल्ला, राजेंद्रनगर का रहने वाला है। उसे बुधवार को उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया। रासुका के तहत वारंट जारी होने के बाद से वह फरार चल रहा था।

डीसीपी (अपराध) निमिष अग्रवाल ने कहा कि पिछले वर्ष नवंबर में आरोपी ने एक मिठाई की दुकान पर पत्र लिखकर राहुल गांधी को बम मारकर हत्या करने और इंदौर में बम ब्लास्ट कर हत्या करने को कहा था । उस वक्त मध्य प्रदेश पुलिस ने दया सिंह को पकड़ लिया था , लेकिन वह न्यायालय द्वारा जमानत पर छोड़ दिया गया था।

बाद में कलेक्टर ने आरोपी के खिलाफ रासुका का वारंट जारी कर दिया , लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था। इंदौर थाने की पुलिस वारंट को तामिल नहीं करवा पाई। बाद में क्राइम ब्रांच ने बुधवार को दया सिंह को पकड़ने में सफलता मिल गयी । आप को ज्ञात होगा कि मिठाई की दुकान पर मिली चिट्ठी में सिख दंगे का जिक्र किया गया था आरोपी दया सिंह ने इस के अतिरिक्त कांग्रेस नेता कमलनाथ को भी हत्या करने की धमकी दिया था चिट्ठी में लिखा गया था कि सिख दंगों पर किसी भी पार्टी ने आवाज नहीं उठाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म