अलीगढ़ के मंदिर में मुस्लिमों का प्रवेश वर्जित

muslim-no-entry

अलीगढ़,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : अलीगढ़ के श्री गिलहराज मंदिर के महंत योगी कौशलनाथ ने मुस्लिम महिला और पुरुषों के मंदिर में प्रवेश को प्रतिबंधित किया है, इसके साथ ही हिंदू श्रद्धालुओं के लिए भी ड्रेस कोड जारी किया है। महंत ने बुधवार कहा कि मंदिर में शालीन व मर्यादित कपड़े पहनकर आने वाले भक्तों को ही प्रवेश दिया जायेगा।

मुजफ्फरनगर में भी ऐसा ही आदेश

इसके पोस्टर भी चस्पां कर दिये गए जिन्हें बाद में हटा लिया गया, लेकिन इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिस पर बहस छिड़ गई है। महंत ने साफ कर दिया है कि मंदिर में छोटे कपड़े, कटी-फटी जींस, हाफ पैंट आदि कपड़ों को पहनकर आने वालों को मंदिर में पूजा-अर्चना करने से रोक दिया जाएगा।

उधर, मुजफ्फरनगर शहर के प्रसिद्ध बालाजी मंदिर में कमेटी ने श्रद्धालुओं से मंदिर में हाफ पेंट, बरमुडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस पहनकर न आने की अपील किया है। मंदिर प्रशाशन की तरफ से कहा गया है कि सलीके दार कपडे पहनकर मंदिर में प्रवेश करे।

मंदिर के दानपात्र के पास चस्पा किया गया यह नोटिस चर्चा का विषय बना हुआ है। नोटिस के माध्यम से मंदिर प्रशाशन ने श्रद्धालुओं से अनुरोध किया है कि सभी पुरुष एवं महिलाये मंदिर में मर्यादित ढंग के कपडे में प्रवेश करे।

मंदिर कमेटी के कानूनी सलाहकार अशोक कुमार शर्मा एडवोकेट का कहना हैं कि नोटिस बोर्ड के जरिए श्रद्धाओं को यह सलाह दी गई हैं। कुछ लोगों ने मंदिर कमेटी का फैसले कोप सही कहा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार