America : अमेरिका में पार्टी के दौरान हमलावरों की गोलाबारी में 2 की मौत

FIRING-IN-AMERICA

बाल्टीमोर, एजेंसी : अमेरिका में एक बार फिर गोली कांड की घटना सामने आई है। बाल्टीमोर में 2 जुलाई की सुबह एक पार्टी के बाद सामूहिक गोलीबारी हुई, जिसमें 28 लोग घायल हो गए और 2 लोगो की मृत्यु हो गयी।

14 बच्चे पार्टी में थे शामिल

घायलों में 14 बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस अधिकारी के अनुसार , मरने वालों में 18 वर्ष की एक लड़की और 20 वर्ष का एक लड़का शामिल है। जिनमें से कुछ लोगो की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों में 9 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। बाल्टीमोर पुलिस विभाग के कार्यवाहक आयुक्त रिचर्ड वर्ली बोले कि घायलों में 18 वर्ष से कम उम्र के लगभग 14 बच्चे भी थे और अभी भी घायलों की उम्र की पुष्टि करने का प्रयास कर रहे है।

वर्ली ने कहा कि पुलिस अभी तक कई संदिग्ध लोगो को तलाश रही है। पुलिस ने आसपास रह रहे लोगो से किसी भी जानकारी या वीडियो सबूत के तौर पर पेश करने का अनुरोध किया है। वर्ली ने कहा कि हमें मालूम हैं कि इस घटना में एक से अधिक आरोपी सम्मिलित हैं। हम नहीं जानते कि कितने लोग संदिग्ध हैं।

4 जुलाई को अमेरिका का ‘स्वतंत्रता दिवस’
4 जुलाई को अमेरिका में ‘स्वतंत्रता दिवस’ मनाया जाता है। इस शुभ अवसर पर शहर में कई सभाओं का आयोजन किया जाता है और इसके साथ ही परेड, बारबेक्यू और आतिशबाजी देखने के लिए सभी लोग इकट्ठा होते हैं। ऐसे वक्त पर बाल्टीमोर शहर में गोलीबारी की घटना ने सबको दुखी कर दिया है।

स्थानीय मीडिया ने कहा कि गोलीबारी आधी रात को बाल्टीमोर के ब्रुकलिन होम्स इलाके में ‘ब्रुकलिन डे’ ब्लॉक पार्टी में हुई। पार्टी में सैकड़ों लोग सम्मिलित हुए थे। एक गवाह ने टीवी स्टेशन फॉक्स 45 को कहा कि उन्होंने 20 से 30 गोलियां चलने की आवाज सुनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार