PM Modi US Visit : अमेरिकी कांग्रेस नेता मोदी को सुनने के लिए उत्सुक

PM-MODI (10)

वॉशिंगटन, एनएआई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी अमेरिका यात्रा को लेकर अमेरिका के नेताओं में भी खुशी देखी जा सकती है। 21 जून से 24 जून तक अमेरिका के राजकीय दौरे में रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीअपनी यात्रा के दौरान दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे।

इसी बीच अमेरिकी प्रतिनिधि माइक लॉलर ने गुरुवार को बोले कि वो अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने और पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका की आगामी राजकीय यात्रा के दौरान अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त अधिवेशन में नरेंद्र मोदी का संबोधन सुनने के लिए उत्सुक हैं। लॉलर ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच एक महत्वपूर्ण रणनीतिक साझेदारी है।

वीडियो शेयर करते हुए जताई खुशी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए माइक लॉलर ने कहा,”मैं प्रधानमंत्री मोदी का यूनाइटेड स्टेट्स कैपिटल में स्वागत करने और कांग्रेस के संयुक्त सत्र में उनका संबोधन सुनने के लिए उतावला हूं।” ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए, लॉलर ने लिखा, “मुझे खुशी है कि भारत के माननीय प्रधान मंत्री @narendramodi अगले सप्ताह संयुक्त राज्य अमेरिका की ऐतिहासिक राजकीय यात्रा परआयेंगे।”

माइक लॉलर ने 2016 में वाशिंगटन डीसी की अपनी यात्रा के दौरान भारत-अमेरिका संबंधों के बारे में पीएम मोदी के बयान को याद किया। माइक लॉलर नेकहा कि दोनों देश आपसी रिश्तो और लोकतंत्र के प्रति साझा प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर कार्य करते हैं।

भारतीय-अमेरिकी कांग्रेस नेता ने भी दी प्रतिक्रिया
इससे पहले भारतीय-अमेरिकी कांग्रेस के नेता श्री थानेदार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की राजकीय यात्रा पर प्रसन्नता व्यक्त की। श्री थानेदार ने कहा कि वह नरेंद्र मोदी की यात्रा के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के संबंधों को और मजबूत करने के लिए उत्सुक हैं।

श्री थानेदार के मैसेज की प्रशंशा की -भारतीय दूतावास
भारतीय दूतावास, वाशिंगटन, डीसी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने थानेदार का वीडियो संदेश पोस्ट किया और उनके स्वागत संदेश की सराहना किया । भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, “मैं प्रधानमंत्री की यात्रा और संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के मजबूत संबंधों की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार