आजम खां को बड़ा झटका, जौहर ट्रस्ट से वापस ली जाएगी विद्यालय की जमीन

AZAM-KHAN (2)

लखनऊ, संवाददाता : सपा नेता आजम खां के जौहर ट्रस्ट को दी गई जमीन वापस ली जाएगी। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लगी। समाजवादी सरकार में दी गई जमीन का मूल्य 100 करोड़ से अधिक है पर जौहर ट्रस्ट को ये सिर्फ 100 रुपये वार्षिक किराये पर दी गई थी।

कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी

जेल में बंद सपा के दिग्गज नेता आजम खां को योगी सरकार की तरफ से एक और बड़ा झटका दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में रामपुर में माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा मौलाना मो. जौहर ट्रस्ट को लीज पर दी गई मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भवन व भूमि वापस लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

सपा सरकार में शर्तों की अनदेखी करके विद्यालय की जमीन जौहर ट्रस्ट को मात्र 100 रुपये वार्षिक किराये पर दी गई थी।इस प्रकरण में शिकायतकर्ता विधायक आकाश सक्सेना ने कहा था कि सपा शाशन काल में आजम ने मुर्तजा विद्यालय की जमीन को जौहर ट्रस्ट के नाम करवा लिया था। इसमें रामपुर पब्लिक स्कूल खोलवा दिया।

भाजपा विधायकआकाश सक्सेना का कहना है कि रामपुर शहर स्थित यह जमीन 3825 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में है। इसमें समाजवादी पार्टी का कार्यालय भी है। जमीन की कीमत सर्किल रेट के हिसाब से 10 करोड़, जबकि मार्केट रेट 100 करोड़ से अधिक है। डीएम रामपुर की जांच रिपोर्ट के आधार पर सरकार ने इस जमीन को माध्यमिक शिक्षा को लौटाने का फैसला लिया है।

अखिलेश यादव बोले, ये परंपरा ठीक नहीं
जौहर ट्रस्ट की प्रॉपर्टी को कैबिनेट के फैसले से वापस लिए जाने पर अखिलेश यादव बोले कि यह परंपरा ठीक नहीं है। इसी तरह के निर्णय आगे आने वाली सरकार भी लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार