Balochistan : बलूचिस्तान में पाक सुरक्षा बलों ने छह आतंकियों को किया ढेर

Balochistan-news

बलूचिस्तान, संवाददाता : पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सैनिकों ने छह आतंकवादियों को मार गिराया। बलूचिस्तान के झोब जिले के सांबाजा क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद खुफिया-ऑपरेशन चलाया गया।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने जानकारी उपलब्ध कराई, “मारे गए आतंकवादी सुरक्षाबलों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों और निर्दोष नागरिकों की हत्याओ को अंजाम दे रहे थे। बलूचिस्तान में शांति, स्थिरता और प्रगति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ सेना कार्यवाही करती रहेगी।”

इस के पहले रविवार को अवारन जिले के खोरो क्षेत्र में एक ऑपरेशन के दौरान भारी गोलीबारी में दो सैनिक की मृत्यु हो गई इसके आलावा दो आतंकवादी मारे गए।

कुछ महीनों पहले खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) की गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है। जुलाई में बलूचिस्तान के झोब और सुई क्षेत्रो में अलग-अलग सैन्य अभियानों में पाकिस्तानी सेना के 12 सैनिको की मृत्यु हो गई थी । सितंबर में पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज (PICSS) द्वारा संकलित आंकड़ों में कहा गया था कि अगस्त में आतंकवादी हमलों की संख्या सबसे ज्यादा थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म