Umaria : बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व टीम ने पकड़ा उत्पाती हाथी

UMARIA-NEWS

उमरिया, संवाददाता : मध्य प्रदेश के उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र में एक हाथी ने उत्पाद मचाया हुआ था, जिससे बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की टीम परेशान होती नजर आ रही थी। जहां टाइगर रिजर्व की टीम बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र में पहुंची और रविवार को उसे रेस्क्यू कर लिया। अब उक्त हाथी को सुरक्षित कान्हा टाइगर रिजर्व के लिए भेजा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार , एक नर हाथी लोगो को काफी परेशान कर रहा था, जिससे गांव वालो में लगातार दहशत का माहौल बना हुआ था। यह जानकारी मिलते ही बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की टीम एक्टिव हो गई। फिर चारों तरफ से घेराबंदी कर आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद उसे रेस्क्यू कर लिया गया। इसके साथ ही इस कार्य में कई टीमों ने साथ दिया।

वहीं, डिप्टी डायरेक्टर ने जानकारी देते हुए कहा कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र की टीम का सराहनीय योगदान रहा है। जहां एक बड़ा मील का पत्थर साबित हुआ है। जंगली हाथी को दो दिनों के भीतर सफलतापूर्वक पकड़कर उसे कान्हा टाइगर रिजर्व क्षेत्र के लिए भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान