बर्फीली हवाओं से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठण्ड

sard-havao-se-badhi-thand

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,ऑनलाइन डेस्क : उत्तर भारत के कुछ राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। पहाड़ी क्षेत्रो में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाएं दिल्ली-एनसीआर के अलावा कई क्षेत्रो में ठंडी का एहसास करा रही हैं।

बर्फीली हवाओं के चलते ठिठुरे लोग

बर्फीली हवाओं ने मैदानी क्षेत्रो में ठिठुरन बढ़ा दी है। दिल्ली में सोमवार सुबह से तेज हवा चल रही थी। दिल्ली में अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, हवा में नमी का स्तर 25 से 62 प्रतिशत रहा। उत्तर प्रदेश में भी बर्फीली हवाओं से लोग परेशान रहे। प्रदेश के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। बर्फीली हवाओं के कारण पारा अभी और गिर सकता है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को आसमान साफ रहेगा , लेकिन , 20 से 40 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवा चलेगी। ठिठुरन भी लोगों को सताएगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 26 व 12 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। बुधवार से इसमें वृद्धि होने के आसार हैं। वहीं, पहाड़ी क्षेत्रो में बर्फबारी, जबकि मैदानी क्षेत्रो में बारिश की
सर्द हवाओं के चलते यहां तापमान में गिरावट आई है , लेकिन , तेज धूप से लोगों को ठंड से राहत मिल रही है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 17 फरवरी तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान तापमान में वृद्धि हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म