बेल्जियम ने भी टिकटॉक पर लगाया प्रतिबंध

ban-tik-tok

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,ऑनलाइन डेस्क : भारत, अमेरिका और डेनमार्क के बाद अब बेल्जियम ने भी शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक (Tiktok) को सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। बेल्जियम में टिकटॉक को अब सरकारी कर्मचारी अपने काम के फोन में प्रयोग नहीं कर सकेंगे। बेल्जियम के प्रधानमंत्री ने सुरक्षा का हवाला देते हुए यह घोषणा की है। जैसा की ज्ञात है कि इससे पूर्व अमेरिका और डेनमार्क ने भी राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए सरकारी उपकरणों में टिक टॉक के प्रयोग पर बैन लगा दिया है।

टिकटॉक को लगातार राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए कई देशो ने बैन कर दिया है। अभी हाल ही में डेनमार्क के रक्षा मंत्रालय ने सरकारी कर्मचारियों के फोन में टिक टॉक के प्रयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है। अमेरिका ने भी सरकारी गैजेट्स में टिकटॉक को प्रतिबंधित करने के बाद अब पूरे देश में शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म को बंद करने की तैयारी तेज हो गई है।

व्हाइट हाउस ने भी टिक टॉक की तरह जोखिम वाले एप को बैन करने के विधेयक को अनुमति दे दी है। सिर्फ इतना ही नहीं कई और देशों में भी टिकटॉक को बैन करने की मांग उठने लगी है। यूरोपीय संघ, कनाडा, ताइवान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भी टिकटॉक पर आंशिक तौर पर रोक लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार