BJP-JJP: बीजेपी–जेजेपी का गठबंधन हरियाणा में टूट जाएगा?

bjp-jjp-alliance

देवेंद्र यादव || हरियाणा में बीजेपी जेजीपी के बीच चल रही खींचतान में हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का बयान आया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन उनके लिए मजबूरी नही है। दोनो पार्टियों का कर्तव्य हरियाणा को विकास की राह पर लेकर चलना है। बीजेपी या जेजेपी कोई भी अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हट रही है।

चौटाला ने आगे कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में गठबंधन प्रदेश में स्थिरता लाने के लिए किया गया था और यह सुचारू रूप से चल रहा है। वो गठबंधन के साथ अगले चुनाव लडने के लिए तैयार है। अगर आने वाले समय में गठबंधन में किसी प्रकार की दरारें आई तो वो खुशी–खुशी अलग हो जाएंगे।

किस बात को लेकर हुई खींचतान?

8 जून को 4 निर्दलीय विधायकों ने प्रदेश बीजेपी प्रभारी बिप्लब देब से मुलाकात की थी। जिसके बाद बिप्लब देब ने बयान दिया था कि जेजेपी ने समर्थन देकर कोई अहसान नही किया है। इसके बदले में उनके विधायकों को मंत्री बनाया गया है।

इसके साथ ही बिप्लब देब ने प्रेम लता के लिए प्रचार किया जो उचाना सीट से दुष्यंत चौटाला से हार गई थी। देब ने प्रेम लता के समर्थन में कहा कि इस बार चुनाव तो मेरी दीदी ही जीतेगी। जिसके बाद से ही गठबंधन टूटने की बातों ने तूल पकड़ लिया।

बता दें 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। जिसके बाद बीजेपी और जेजेपी ने मिलकर गठबंधन की सरकार बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार