Duleep Trophy 2023 : सेंट्रल जोन ने ईस्ट जोन को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

duleep-trophy

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क : दिलीप ट्रॉफी 2023 के पहले क्वार्टरफाइनल मैच में सेंट्रल जोन ने ईस्ट जोन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीं, दूसरे क्वार्टरफाइनल में नॉर्थ जोन ने नॉर्थ ईस्ट जोन को एकतरफा मुकाबले में हराया। सेंट्रल जोन ने पहली पारी में 182 रन बनाए। इसके जवाब में ईस्ट जोन 122 रन पर सिमट गया। दूसरी पारी में सेंट्रल ने 239 जड़े। लक्ष्य का पीछा करते हुए ईस्ट जोन 129 रन पर ऑल आउट हो गई।

सेंट्रल जोन की जीत में सौरभ कुमार का रहा अहम रोल

अलुर में सेंट्रल जोन की जीत में सौरभ कुमार का अहम रोल रहा। अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए सौरभ ने 64 रन देते हुए 8 विकेट चटकाए। पहली और दूसरी पारी को मिलाकर सौरभ ने कुल 11 विकेट लिए। पहली पारी में 3 विकेट हासिल किए थे। सेंट्रल जोन की बल्लेबाजी की बात करें तो पहली पारी में रिंकू सिंह ने 38 रन की पारी खेली थी। 5 जुलाई को सेंट्रल जोन वेस्ट जोन से सेमीफाइनल में भिड़ेगी।

दूसरी पारी में मंत्री ने 68 और विकेट ने 56 की पारी खेली। ईस्ट जोन की तरफ से पहली पारी में रियान पराग 33 और दूसरी पारी में दीप ने 24 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा अन्य किसी बल्लेबाजा के बल्ले से रन नहीं बने। अभिमन्यु ईश्वरन का बल्ला दोनों ही पारियों में खामोश रहा। ईस्ट जोन की तरफ से मुरासिंघ ने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे। वहीं, दूसरी पारी में पोरेल और शहबाज ने 3-3 विकेट चटकाए थे।

नॉर्थ जोन के तीन बल्लेबाजों ने बनाया शतक

बैंगलोर में खेले गए दूसरे क्वार्टरफाइनल में नॉर्थ जोन ने नॉर्थ ईस्ट जोन को एक तरफ मुकाबले में हराया। नॉर्थ ने नॉर्थ ईस्ट को 511 रन से रौंदा। पहली पारी में नार्थ जोन ने 8 विकेट पर 540 रन बनाकर घोषित कर दी थी। निशांत सिंधु ने 150 रन, ध्रुव शौर्य ने 135 और हर्षित राणा ने नाबाद 122 रन बनाए। इसके जवाब में नॉर्थ ईस्ट ने पहली पारी में 134 रन पर ऑल आउट हो गई। लामिछाने ने 44 रन की पारी खेली थी।

दूसरी पारी में नॉर्थ जोन ने 6 विकेट पर 259 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। अंकित ने 70 और प्रभसिमरन ने 59 रन की तेज पारी खेली। नॉर्थ ईस्ट जोन को जीतने के लिए 600 रन बनाने थे।600 रनो का लक्ष्य का पीछा करते हुए नॉर्थ ईस्ट जोन कुल 154 रन पर पूरी टीम आउट हो गयी । तमांग ने 40 रन बनाया । सेमीफाइनल में नॉर्थ जोन का मुकाबला साउथ जोन से 5 जुलाई को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार