ईडन गार्डन्स में बल्लेबाजों और स्पिनर्स का रहता है बोलबाला

eden-garden

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2023 के 9वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगी। आरसीबी ने टूर्नामेंट की जीत धमाकेदार अपने नाम किया है, तो वही केकेआर को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

कोलकाता की टीम तीन वर्ष के लंबे अंतराल के बाद पहली बार अपने होम ग्राउंड पर उतरेगी। ईडन गार्डन्स के मैदान पर कप्तान नीतीश राणा टीम पहली जीत जितना चाहेंगे। वहीं, फाफ डुप्लेसी की बैंगलोर की टीम अपनी शानदार फॉर्म को दूसरे मैच में भी पकड़ मजबूत रखना चाहेगी।

ईडन गार्डन्स के मैदान पर बल्लेबाजों की फुल मौज होती रहती है। कोलकाता के इस मैदान में जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती रहती है। ईडन गार्डन्स मैदान पर बॉल बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और आउट फील्ड भी काफी तेज रहती है। जबकि स्पिनर्स की फिरकी भी इस ग्राउंड में खूब चलती है।

ईडन गार्डन्स के मैदान पर अबतक कुल 12 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 5 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को मिली है। वहीं, चेज करने वाली टीम ने 7 मैचों में मैदान मारा है। आईपीएल में इस मैदान पर कुल 77 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 45 मैचों में पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत गई है, तो 31 मैचों में जीत चेज करने वाली टीम को मिली है। पहली पारी में एवरेज स्कोर इस मैदान पर 155 का रहता है, जबकि दूसरी इनिंग में औसत स्कोर 137 का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी