Gorakhpur News : गोरखपुर में झमाझम वर्षा से गर्मी से मिली राहत

GORAKHPUR-NEWS (2)

गोरखपुर,संवाददाता : उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों के लिए बृहस्पतिवार का दिन राहत भरा रहा। वहीं शुक्रवार सुबह से ही गोरखपुर जिले में तेज बारिश हो रही है। देर रात से बादल छाने के साथ हल्की से मध्यम बारिश के साथ रिमझिम फुहारों से मौसम सुहाना हो गया।

बुधवार की तुलना में बृहस्पतिवार को दिन के तापमान में करीब तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ गई। बुधवार को जहां अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, वहीं बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान करीब तीन डिग्री सेल्सियम कम होकर 31.9 पर लुढ़क गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है। मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को भारी बारिश की संभावना जताया है।

बुधवार की शाम को बारिश के बाद मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया। पूरी रात पुरवा हवा चलने से काफी राहत रही। कूलर चलाने की जरूरत महसूस नहीं हुई। पंखा से ही काम चला गया। वहीं बृहस्पतिवार सुबह से ही मौसम का मिजाज सुहाना रहा। सुबह से ही बादल छाने से लोगों ने राहत की सांस ली। सुबह करीब 10 बजे हल्की बारिश के बाद मौसम और सुहाना हो गया।

पूरे दिन हल्की व मध्य बारिश के साथ रिमझिम फुहारों को लोग लुत्फ उठाते रहे। परिणाम स्वरूप दिन का अधिकतम तापमान में कमी देखी गई। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 31.9 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 26.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं बुधवार को अधिकतम तापमान 34.8 व न्यूनतम 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी मौसम सुहाना होने का अनुमान जताते हुए भारी बारिश की संभावना जताया है। अगले कुछ दिन तक मौसम का मिजाज नर्म बने रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म