कैलिफोर्निया : गुरुद्वारा गोलीबारी में 17 गिरफ्तार

gurudawara-firing

वॉशिंगटन, एनएआई : अमेरिका में सैक्रामेंटो गुरुद्वारा समेत गोलीबारी की 11 घटनाओं में विभिन्न एजेंसियों की जांच में 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से जयादातर सिख समुदाय से जुड़े हुए लोग हैं। एक वरिष्ठ अधिकरी नई कहा कि 20 से ज्यादा जगहों मारी गई छापेमारी में एक मशीन गन, एके-47 समेत कई तरह के अन्य हथियार बरामद किये गये हैं। पकड़े गए लोगों में से दो भारत में हत्या के कई प्रकरणों में फरार चल रहे हैं।

उत्तरी कैलीफोर्निया में अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इन समूहों के सदस्य कथित रूप से स्टोकटोन सिख गुरुद्वारा में हुई गोलीबारी में शामिल थे। 27 अगस्त 2022 को गुरुद्वारा के बाहर पांच लोगों को गोली मार कर घायल कर दिया था । सैक्रामेंटो सिख गुरुद्वारा में 23 मार्च 2023 को दो लोगों को गोली मारी कर घायल कर दिया था । कैलिफोर्निया अटार्नी जनरल राब बोंटा, यूबा सिटी पुलिस प्रमुख ब्रिआन बैकेर और सुट्टेर काउंटी डिस्टि्रक्ट अटार्नी जेनिफर डुप्रे द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक , एजेंटों ने उत्तरी कैलिफोर्निया में 20 जगहों के लिए सर्च वारंट के साथ रविवार को बड़े पैमाने छापेमारी कर गिरफतार किया ।

एक संवाददाता सम्मेलन में डुप्रे ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से दो माफिया हैं और भारत में हत्या के कई प्रकरणों में वांछित हैं। कैलिफोर्निया अटार्नी जनरल ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग प्रतिद्वंद्वी आपराधिक गिरोह का हिस्सा हैं और हत्या के प्रयास में पांच लोग ह‍िंसा के सैकड़ो अपराधों के लिए जिम्मेदार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार