Manipur Violence: गृह मंत्री अमित शाह की अपील का असर

amit-shah-appeal-on-manipur-violence

इंफाल, एनएआई । मणिपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चार दिनों के दौरे का असर देखने को मिल रहा है। उन्होंने मणिपुर में कई बैठकें करने के बाद शांति का मार्ग निकालने की भरसक कोशिश की थी। इसी के मद्देनजर उन्होंने लोगों से भी शांति बनाने की अपील की थी, जिसका परिणाम अब देखने को मिलने लगा है।

पुलिस को सौंपे राइफल और ग्रेनेड

जबकी, अमित शाह की अपील के बाद मणिपुर में अलग-अलग जगहों पर 140 हथियार पुलिस को सौंपे गए हैं। सरेंडर किए गए 140 हथियारों में एसएलआर 29, कार्बाइन, इंसास एलएमजी, एके 47, इंसास राइफल , 9 एमएम पिस्टल प्वाइंट 32 पिस्टल, प्वाइंट एम16 राइफल, प्वाइंट 303 राइफल और आंसू गैस, स्थानीय निर्मित पिस्तौल, स्टेन गन, राइफल, ग्रेनेड लांचर और जेवीपी आदि शामिल हैं।

अमित शाह ने की थी अपील

गृह मंत्री ने राज्य के चार दिवसीय दौरे के अंतिम दिन इंफाल में एक पत्रकार सम्मेलन में हिंसा प्रभावित मणिपुर में सभी वर्गों से शांति बनाए रखने और सद्भाव को बढ़ावा देने के साथ-साथ आत्मसमर्पण करने की अपील किया था । उन्होंने इसके साथ चेतावनी दिया था कि पुलिस द्वारा तलाशी अभियान के दौरान अगर किसी के पास वैपन्स मिलते हैं तो उस व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अफवाहों पर ध्यान न देने को कहा

गृह मंत्री अमित शाह ने इस के अतरिक्त मणिपुर राज्य के लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की और शांति बनाए रखने की भी अपील किया था। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से अमित शाह ने मणिपुर हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार