PCS Jyoti Maurya Case : होमगार्ड कमांडेंट के खिलाफ विभागीय जांच व निलंबित करने के आदेश

JYOTI-MAURYA

लखनऊ, ब्यूरो : महिला पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के साथ संबंधों के मामले में फंसे होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर कभी भी कार्रवाई हो सकती है। डीजीपी होमगार्ड बीके मौर्या की तरफ से शासन को भेजी गई विभागीय रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

इस संदर्भ में जेल एवं होमगार्ड के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने मनीष दुबे को निलंबित कर उनके विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

मनीष फिलहाल महोबा में तैनात हैं। उनके ऊपर महिला पीसीएस अधिकारी के पति ने आरोप लगाए थे कि उन्होंने महिला अधिकारी के साथ मिलकर उन्हें जान से मरवाने की साजिश रची थी। महिला अधिकारी और उनके पति के बीच समझौता हो चुका है।

बता दें होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर बरेली में तैनात रहने के दौरान एक महिला पीसीएस अधिकारी से करीबी रिश्ते होने का गंभीर आरोप लगा था। यह आरोप महिला अधिकारी के पति ने लगाया था और पत्नी व कमांडेंट द्वारा मिलकर उनकी हत्या की साजिश रचे जाने की आशंका भी जताई थी। महिला अधिकारी के पति ने कई साक्ष्यों को सार्वजनिक भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार