फिनलैंड की जूलिया कटिहार के प्रणव संग मंदिर में लिए सात फेरे

julia-pranav

कटिहार,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : फेसबुक पर दोस्ती हुई फिर प्यार होने के बाद फिनलैंड की जूलिया एक हफ्ते पहले अपने परिवार के साथ कटिहार के प्रणव संग शादी रचाने पहुंची। दोनों परिवारों के लोगो की सहमति के बाद पूर्णिया के पूरणदेवी मंदिर में जूलिया और प्रणव की शादी हिंदू रीति-रिवाज से संपन्न हो गई । फिनलैंड के हेलसिंकी की रहने वाली जूलिया की दोस्ती कटिहार के ललियाही शिवाजीनगर निवासी कॉस्मेटिक की दुकान चलाने वाले प्रणव आनंद से हुई। धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई। 10 दिन पूर्व ही दोनों ने पूरणदेवी मंदिर में शादी रचाई। शादी के बाद लड़के वालों ने अपने घर पर रिसेप्शन पार्टी भी दी।

विवाह के बाद प्रणव जूलिया के साथ फिनलैंड रवाना

सात समंदर पार की प्रेमिका अब प्रणव की अर्धागनी बन गई। इंटरनेट मीडिया पर फिनलैंड निवासी 25 वर्षीय जूलिया की शिवाजी नगर निवासी प्रणव आनंद से दो वर्ष पूर्व दोस्ती हुई थी । दोनों सोशल साइट पर अपने-अपने इमोशन एक दूसरे के साथ शेयर करने लगे। बदलते समय के साथ दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई किसी को पता ही नहीं चला। प्यार इतना परवान चढ़ा कि प्रेमी प्रणव आनंद को पाने के लिए सात समुंदर पार कर जूलिया अपने परिजनों के साथ कटिहार पहुंच गई।

शादी के बाद प्रणव आनंद ने अपने कटिहार में स्थित अपने आवास पर रिसेप्शन पार्टी का धूमधाम से आयोजन कर अपने सभी दोस्तों, रिश्तेदारो और सगे-संबंधियों को आमंत्रित किया। पार्टी में हिंदी व भोजपुरी गानों की धुन पर जूलिया एवं उसके परिजन घंटों नाचते देखे गए।

अंतरराष्ट्रीय प्रेम विवाह की चर्चा जोरो पर

सभी विदेशी मेहमानों ने भारतीय व्यंजनों को जमकर खाया । वहीं, आमंत्रित अतिथियों ने भी वर-वधू को आशीर्वाद भी दिया। जिले में हर किसी की जुबान पर इस अंतरराष्ट्रीय प्रेम विवाह की चर्चा जोरो पर रही है। रिसेप्शन पार्टी में कटिहार के सभी गणमान्य लोग शामिल हुए। यह विवाह समारोह पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है ।

दोनों परिवार के सदस्यों ने एक-दूसरे के लगाव व स्नेह को समझा और शादी के लिए अपनी अपनी सहमति दे दी। लड़का व लड़की ने पूर्णिया स्थित पूरणदेवी मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लिए। दोनों के स्वजन इस मौके पर काफी खुश नज़र आ रहे थे। लड़के के पिता देव कुमार ने बताया कि बेटे की शादी से परिवार के सभी सदस्य खुश है। उन्होंने कहा कि बहू जूलिया के साथ उनका पुत्र प्रणव भी बेहद खुश है। शादी के बाद जूलिया अपने दूल्हे को लेकर फिनलैंड चली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म