कोलकाता की बैंगलोर पर आसान जीत

कोलकाता की बैंगलोर पर आसान जीत

REPUBLIC SAMACHAR || विराट कोहली की कप्तानी पारी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को बुधवार को अपने घर में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता से मिले 201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरु की टीम दबाव में आठ विकेट पर 179 रन ही बना पाई।

कप्तान कोहली की पहली हार

कोहली की कप्तानी में यह टीम की पहली हार है। पिछले दोनों मैच टीम ने जीत थे। कोलकाता ने लगातार चार हार के बाद जीत दर्ज की।

पांचवां अर्धशतक

शानदार फॉर्म में चल रहे कोहली (54) जब तक क्रीज पर थे टीम की जीत की उम्मीद थी। उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका। वह जब आउट हुए तक टीम ने पांच विकेट पर 115 रन बनाए थे। कोहली ने महिपाल लोमरोर (34) के साथ चौथे विकेट के लिए 55 रन जोड़े।

इन दोनों के अलावा दिनेश कार्तिक ने 22, फॉफ डुप्लेसिस ने 17, विजय कुमार विशाख ने नाबाद 13, डेविड विली ने नाबाद 11 और सुयश प्रभुदेसाई ने 10 रन का योगदान दिया। टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। कोलकाता के लिए वरुण चक्रवर्ती ने तीन जबकि सुयश शर्मा और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट चटकाए। बेंगलुरु ने इस सत्र में पहली बार पावरप्ले में अपने तीन विकेट गंवाए जो उसे भारी पड़े।

पावरप्ले में 66 रन

पहली 36 गेंद में 66 रन और अंतिम 30 गेंद में 69 रन। शुरुआत में जेसन रॉय और नीतिश राणा और अंत में सिक्सर किंग रिंकू सिंह और डेविड वीसे की छोटी लेकिन ताबड़तोड़ पारियों से कोलकाता ने पांच विकेट पर 200 रन बनाए।

जेसन का दूसरा अर्धशतक

बेंगलुरु के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर कोलकता को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। इसके बाद जेसन (56) और जगदीशन (27) ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। जेसन ने मोहम्मद सिराज के पहले ओवर में दो चौके जड़ने के बाद उनके अगले ओवर में भी चौका जड़ा। जगदीशन ने भी डेविड विली पर चौके से खाता खोला।

कोहली का विराट रिकॉर्ड

बेंगलुरु के कप्तान कोहली ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 3000 रन भी पूर किए। इसके साथ ही वह एक स्टेडियम में तीन हजार या उससे अधिक रन बनाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए।

वह अपने घरेलू मैदान पर 95 मैच में 38.15 की औसत से 3014 रन बना चुके हैं। बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम (2989, मीरपुर) दूसरे नंबर पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार