क्रुणाल की बैटिंग और बॉलिंग से जीता लखनऊ

ipl-ikana

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करने का निर्णय किया और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 121 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ ने 16 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर लिया।निकोलस पूरन ने छक्‍का लगाकर लखनऊ की जीत दर्ज़ किया।

स्पिनर गेदबाजो का रहा जलवा

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ऐडन मार्करम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। तीसरे ही ओवर में उनका यह फैसला उनका गलत साबित हुआ। मैच के हीरो रहे क्रुणाल पांड्या ने पहले मयंक अग्रवाल को 8 के निजी स्कोर पर आउट किया। उसकी दूसरी ही गेंद पर कप्तान मार्करम को आउट कर बड़ा पवेलियन लौटा दिया।

हैदराबाद टीम इन दो झटकों से उबर नहीं पाई थी और इसी तरह एक-एक बाद विकेट खोते रहे। हैरी ब्रुक एकबार फिर नाकाम रहे और मात्र तीन रन बनाकर रवि विश्नोई की गेंद का शिकार बन गए । अनमोलप्रीत ने 31 रनो का योगदान दिया। वॉशिंगटन सुंदर और राहुल त्रिपाठी ने संघर्ष किया। जबकि , वह टीम को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा पाए । त्रिपाठी ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। सुंदर 16 रन बनाकर आउट हुए। अंत में अब्दुल समद ने कुछ आकर्षक शॉट खेले। वह 21 रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ टीम की तरफ से क्रुणाल ने तीन विकेट और अमित मिश्रा ने दो विकेट लिए ।

122 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ने सधी हुई बैटिंग की शुरुआत की। 35 के स्कोर पर टीम का पहला विकेट काइल मेयर्स के रूप में गिरा। 42 के स्कोर दीपक हुड्डा भी आउट हो गए। जबकी एक छोर पर कप्तान केएल राहुल रन बनाते रहे। राहुल 35 रन बनाकर आउट हुए। क्रुणाल ने 34 रन का योगदान दिया। अंत में निकोलस पूरन के छक्का ने जीत दिला दिया । सनराइजर्स की तरफ के आदिर राशिद ने दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार