टेक्सास : मालगाड़ी में सवार दो लोगों की दम घुटने से मौत

texas-america

अमेरिका (टेक्सास), रॉयटर्स : अमेरिका के टेक्सास में एक दर्दनाक हादसा हो गया। एक मालगाड़ी के डिब्बे में बैठने से दम घुटने से दो संदिग्ध अप्रवासियों की मृत्यु हो गई है। वहीं 10 लोगों की गंभीर हालत है। सभी बीमार लोगो को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर के द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया है।

10 घायल अस्पताल में भर्ती

उवलादे, टेक्सास में अधिकारियों को इमरजेंसी नंबर 911 पर फोन किया था । उवलादे पुलिस ने कहा कि उन्हें बताया गया कि एक ट्रेन के डिब्बे के अंदर कई अप्रवासियों बैठे है हम लोगो का दम घुट रहा है। सूचना प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और पुलिस ने राहत-बचाव का कार्य शुरू कर दिया । पुलिस ने बताया कि कम से कम 10 अप्रवासियों का तत्काल इलाज किया जा रहा है।

पुलिस सूत्रों से ज्ञात हुआ कि अमेरिकी सीमा गश्ती अधिकारियों को सूचना मिली थी और उवलादे काउंटी में टेक्सास के निप्पा के ठीक पूर्व में माल गाड़ी को रोक दिया गया था। वहीं, पुलिस अधिकारियों ने राहत- बचाव के लिए हेलीकॉप्टर उतारने के लिए अमेरिकी राजमार्ग 90 को थोड़े समय के लिए बंद कर दिया था।
दूसरी ओर अमेरिकी गृह सुरक्षा विभाग के जांचकर्ताओं ने कहा कि इस हादसे में जांचकर्ताओं को मानव तस्करी की संभावना व्यक्त कर रहे है। जबकि पुलिस द्वारा अभी इसकी जांच की जा रही हैं।

पिछले वर्ष भी 53 प्रवासियों की हुई थी मृत्यु

इसी तरह का एक मामला पिछले वर्ष 27 जून को भी हुआ था। सैन एंटोनियो के बाहरी क्षेत्र में एक ट्रक के द्वारा मानव तस्कारी की जा रही थी। ट्रक के पीछे भाग में दर्जनों प्रवासियों को छुपाकर रखा गया था। ट्रक में दम घुटने से 53 प्रवासियों की मृत्यु हो गई थी। इस प्रकरण में दो अमेरिकियों को संघीय अदालत में दोषी दोषी सिद्ध हुए थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार