आईपीएल की इस टीम का सोशल मीडिया पर जलवा

ipl-team

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट टूर्नामेंटों में से एक है। इस लीग को देखने का फैंस को बड़ी बेसब्री से इंतजार बना रहता है। साल 2023 के आईपीएल सीजन का आगाज 31 मार्च से सुरु होने वाला है, जहां 10 टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी ।

इस लीग को पूरी दुनिया में इतनी लोकप्रियता क्रिकेट फैंस के द्वारा मिलती है। फैंस को आईपीएल की रीढ़ की हड्डी कहा जाता है, जिनके पूरे सपोर्ट के कारण खिलाड़ियों में आत्मविश्ववास बना रहता है और फैंस ही इस लीग को रोमांचक बनाते है। आइये जाने कि आईपीएल की 5 टीमों के बारे में जिनके सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स है-

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम है, जो अब तक चार आईपीएल और दो चैंपियंस लीग टी20 के खिताब जीत चुकी है। एमएस धोनी की नेतृतव् वाली ‘येलो आर्मी’ सिर्फ क्रिकेट के मैदान पर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी काफी प्रसिद्धि है। चेन्नई की टीम लगभग 33.1 मिलियन फॉलोअर्स के साथ इस लीग की सबसे लोकप्रिय टीम है।

मुंबई इंडियंस

आईपीएल की सबसे चर्चित और सफल टीम मुंबई इंडियंस का नाम लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। मुंबई टीम एक ऐसी टीम है जो अब तक के 15 सीजन में कुल 5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के टीम में होने के चलते टीम की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

लिस्ट में तीसरे स्थान पर है विराट कोहली की पूर्व कप्तानी वाली आरसीबी टीम, जिसके सोशल मीडिया पर कुल 26 मिलियन फोलोअर्स है। जबकि , आरसीबी टीन ने आईपीएल इतिहास में एक भी खिताब जीत नहीं सकी है।

कोलकाता नाइट राइडर्स

लिस्ट में चौथे स्थान पर है कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम, जिन्होंने गौतम गंभीर की कप्तानी के नेतृत्व में वर्ष 2012 और वर्ष 2014 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। इस टीम के सोशल मीडिया पर लगभग 25.3 फॉलोअर्स है।

पंजाब किंग्स

लिस्ट में पांचवें स्थान पर है पंजाब किंग्स का नाम, जिन्होंने आईपीएल 2008 से लेकर अब तक एक भी बार जीत नहीं सके है। इस टीम की मालिक प्रीति जिंटा के चलते भी टीम के सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स काफी ज्यादा है। टीम के कुल 14.2 मिलियन फॉलोअर्स है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार