पूर्व खालिस्तानी नेता : मोदी ने सिखों के लिए बहुत किया

jasvant-singh1

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : दल खालसा संगठन के संस्थापक और पूर्व खालिस्तानी नेता जसवंत सिंह ठेकेदार ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सिख समुदाय के लिए बहुत कुछ किया है। आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सिख समुदाय का काफी सम्मान देते हैं और इसके लोगों के लिए उन्होंने कई कार्य किए हैं। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर खुलवाया, छोटे साहिबजादों के बारे में देश के लोगों को जागरुक किया और लोगों को ब्लैकलिस्ट करने पर रोक लगाई। जसवंत सिंह ठेकेदार ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि मोदी सरकार ने कई बड़ी मांगें को मान लिया हैं और कुछ और मांगे मानी जाने वाली हैं।

अमृतपाल आईएसआई का मोहरा

पूर्व खालिस्तानी नेता जसवंत सिंह ने वारिस पंजाब दे संगठन के मुखिया अमृतपाल सिंह की भी तीखी आलोचना की। जैसा की ज्ञात है कि अमृतपाल सिंह बीते दिनों पंजाब के अजनाला में पुलिस के साथ झड़प के मामले को लेकर चर्चा में आया था। जसवंत ने कहा कि अमृतपाल सिंह खालिस्तान के बारे में कुछ नहीं जानता। उन्होंने कहा कि अमृतपाल खालिस्तानी नहीं है और वह इसके बारे में कुछ नहीं जानता, लेकिन वह खालिस्तान के नाम पर बहुत पैसा कमा लेगा।

जसवंत सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि आईएसआई अमृतपाल सिंह को औजार की तरह प्रयोग कर रही है। आईएसआई हमेशा अमृतपाल का इस्तेमाल नहीं करेगी और जब अमृतपाल उनके लिए मददगार नहीं रहेगा तो उसकी जगह किसी और को इस्तेमाल करने लगेगी। पूर्व खालिस्तानी नेता ने कहा कि पाकिस्तान अच्छी तरह से जानता है कि अगर खालिस्तान बना तो खालिस्तानियों का अगला टारगेट लाहौर होगा। इसलिए पाकिस्तान भी ऐसा किसी भी कीमत पर नहीं होने देगा। उन्होंने कहा कि खालिस्तान का असली दुश्मन भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार