Varanasi : MS Bitta ने किये बाबा विश्वनाथ के दर्शन

VARANASI-NEWS

वाराणसी, संवाददाता : पूर्व कैबिनेट मंत्री और ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष व कई आंतकी हमले झेले एमएस बिट्टा ने सोमवार को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में मत्था टेका। एमएस बिट्टा ने हिंदू आस्था के केंद्र ज्ञानवापी में स्थित व्यास जी के तलगृह में विराजमान विग्रहों का भी झांकी दर्शन किया। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर आने से पूर्व बिट्टा ने काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के दरबार में भी विधि-विधान से पूजा पाठ किया।

विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद पत्रकारों से वार्ता के दौरान एमएस बिट्टा ने कहा कि बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन करने का मुझे सौभाग्य मिला। बाबा विश्वनाथ से कामना करता है कि अयोध्या के बाद अगला मिशन काशी और मथुरा रहेगा। ज्ञानवापी मस्जिद में स्थित व्यास जी तहखाने में स्थापित विग्रहों के झांकी दर्शन करके प्रण लिया है कि अब यहां तब हम आएंगे जब ज्ञानवापी जी के दर्शन होगा और अयोध्या की तरह यहां भी भव्य मंदिर बनेगा।

कोर्ट के फैसले का मुस्लिम लोगो ने किया था सम्मान- बिट्टा

एमएस बिट्टा ने कहा आज जब दर्शन करने गया तो लोग बता रहे थे कि अंदर और भी ज्योर्तिलिंग है। हिंदू धर्म को वो भी मिलने चाहिए। सबसे बड़ी बात यह है कि अयोध्या में राम मंदिर का भव्य निर्माण हुआ और मुस्लिमों की तरफ से उसका स्वागत किया गया। सभी मुस्लिम बंधुओं ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान किया।

अब वक्त आ गया है कि अयोध्या के राम मंदिर की तर्ज पर मुस्लिमों भाइयो को आगे आना चाहिए। काशी और मथुरा के हिंदू मंदिर स्थान को छोड़कर सनातनियों को सौंप देना चाहिए। यह विश्व के अंदर सेक्युलरिज्म का सबसे बड़ा सबूत होगा।

पाकिस्तान पर भी बोले पूर्व कैबिनेट मंत्री बिट्टा
एमएसबिट्टा ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि वो भारत में हिंदू-मुस्लिम के बीच झगड़ा लगाकर देश की अखंडता को तोड़ना चाहता है, लेकिन भारत में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, जैन, बौद्ध, पारसी समेत तमाम धर्मों के लोग एक साथ सदियों से रहते आए हैं और आगे भी सदियों तक रहेंगे। पाकिस्तान के नापाक हरकतों का तमाशा अब ज्यादा दिन नहीं चलने वाला । समय आने पर देश इनको जवाब देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान