Weather Update : पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते मैदानी क्षेत्रो में बढ़ी ठण्ड

WEATHER-UPDATE

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क : पहाड़ों पर बर्फबारी और वर्षा के हालात के बीच मैदानी क्षेत्रो में कोल्ड वेव का अटैक जारी है। दिल्ली-पंजाब से यूपी तक बर्फीली हवाओं के कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली में जहां दिन में खिली धूप देखने को मिल रही है वहीं सुबह और शाम सर्द हवा लोगों को कंपकंपा रही है।

आज यानि बृहस्पतिवार को भी कोहरे से राहत देखने को मिली लेकिन ठिठुरन वाली बर्फीली हवा से ठंडक का एहसास बना रहा। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में जमा देने वाली बर्फीली हवा लोगों को भीषण ठंड का एहसास कराएगी। वहीं, हिमाचल प्रदेश के भी कई इलाकों में शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

दिल्ली के मौसम को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को आसमान साफ रहेगा। 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी जो बाद में 45 किमी प्रति घंटे की तेज झोंकेदार हवा में बदल जाएंगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 21 और सात डिग्री रहने के आसार हैं। वहीं, अगले तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान जहां छह-सात डिग्री ही बना रहेगा वहीं अधिकतम तापमान में एक दो डिग्री की वृद्धि हो सकती है और वह 23 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

बिहार में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। राजधानी पटना सहित प्रदेश के अधिकांश भागों में बृहस्पतिवार को सुबह के समय हल्का कोहरा छाया रहेगा। वहीं 12 और 13 फरवरी को बिहार के 10 से अधिक जिलों में कुछ-कुछ स्थानों पर बारिश के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों तक प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा।

यूपी में सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन
पिछले कई दिनों से उत्तरप्रदेश के कई क्षेत्रो में वर्षा का दौर चल रहा था । उत्तर प्रदेश में वर्षा के दौर के बाद अब ठंडी हवाओं का दौर जारी है। बर्फीली हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। मौसम विभाग के मुताबिक , बृहस्पतिवार को मौसम पूरी तरह साफ हो सकता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिन में आसमान तो साफ रहेगा, लेकिन तेज हवाएं चलेंगी। इससे रात में तापमान में गिरावट आएगी। सुबह और शाम को गलन रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार