पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी के चलते मैदानी क्षेत्रो में शीतलहर का प्रकोप

WEATHER-UPDATE

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क : वर्षा, बर्फबारी और तेज हवा के कारण पहाड़ों पर शीतलहर का प्रकोप जारी है। इसका एहसास मैदानी क्षेत्रो में भी देखा जा रहा है। दिल्ली वालो को भी सोमवार को प्रातः सुबह तेज हवाओ के साथ ठंडी का एहसास लोगों को हुआ। मौसम विभाग के मुताबिक यह पश्चिमी विक्षोभ के कारण ऐसा हो रहा है।

IMD ने अनुमान व्यक्त किया है कि दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। जिसके कारण से दिन के तापमान में एक बार फिर गिरावट देखा जाएगा । मौसम विभाग के अनुसार 22 फरवरी तक पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में वर्षा समेत आंधी तूफान से ठंड का प्रकोप बना रहेगा।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम
दिल्ली में तीन दिन तक लगातार हल्की वर्षा होने का पूर्वानुमान है, जिससे तापमान में भी गिरावट आएगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से सोमवार को आंशिक रूप से बादल बने रहेंगे। 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज हवाओं के साथ हल्की वर्षा होने की भी संभावना व्यक्त की है। अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम 11 डिग्री रह सकता है। मंगलवार और बुधवार को भी ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान है।

हिमाचल में भारी बारिश व बर्फबारी की दी चेतावनी
हिमाचल में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर पांच दिन तक जारी रहेगा। सोमवार को किन्नौर,लाहुल स्पीति, चंबा, कांगड़ा, शिमला, कुल्लू व मंडी जिला में बहुत भारी वर्षा व हिमपात का रेड अलर्ट जारी किया है। सोलन, सिरमौर ,के लिए आरेंज व ऊना, हमीरपुर व बिलासपुर जिला के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान