Lucknow : परिवहन निगम दिवाली और छठ पर चलायेगा 200 अतिरिक्त बसें

UP-NEWS (8)

लखनऊ, संवाददाता : दिवाली और छठ पर यात्रियों की सहूलियत के लिए परिवहन निगम ने गोरखपुर परिक्षेत्र से 200 विशेष बसें चलाने का निर्णय लिया है। इनका संचालन दिवाली से छठ पर्व के मध्य दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज और वाराणसी के साथ आसपास के जिलों के लिए किया जाएगा। रोडवेज प्रशासन ने विशेष बसों का रूट चार्ट जारी कर दिया है, लेकिन अभी बसों की समय सारिणी जारी नहीं की गई है। वहीं लोकल रूटों पर बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे।

दिवाली 12 नवंबर और छठ पर्व 19 नवंबर को मनाया जाएगा। इस बीच यात्रियों की भीड़ को देखते हुए परिवहन निगम दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज और वाराणसी आदि रूटों के लिए गोरखपुर, सोनौली, सिद्धार्थनगर और देवरिया आदि रूटों से बसों का संचालन करेगा। बसों के संचालन के लिए रोडवेज प्रशासन ने कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने का निर्णय लिया है, ताकि यात्रियों को अपने क्षेत्र की बसों में बैठने दिक्कत न हो।

बसों को कराया जाएगा दुरुस्त
क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी ने बताया कि एसएम और डिपो के सभी एआरएम को निर्देश दिए गए हैं कि दिवाली से पहले वर्कशॉप में सभी बसों को दुरुस्त करा लिया जाए, ताकि इस दौरान बसों की कमी ना होने पाए। बताया कि बसों के सकुशल संचालन के लिए चालकों, परिचालकों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द की जाएंगी।
इन रूटों पर चलेंगी विशेष बसें
मार्ग का नाम बसों की संख्या
सोनौली-दिल्ली 21
गोरखपुर-दिल्ली 25
बढ़नी-दिल्ली 13
गोरखपुर-लखनऊ 58
गोरखपुर-कानपुर 10
देविरया-गोरखपुर-कानपुर 06
देवरिया-लखनऊ 18
सिद्धार्थनगर-लखनऊ 04
गोरखपुर-प्रयागराज 13
गोरखपुर-वाराणसी 13
बस्ती-कानपुर 10
देवरिया-दिल्ली 09
कुल योग 200 बसें

यात्रियों की सुविधा के लिए दिवाली और छठ पर 200 विशेष बसें चलाने का निर्णय लिया गया है। जैसे-जैसे यात्रियों की संख्या बढ़ेगी बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे।

  • पीके तिवारी, क्षेत्रीय प्रबंधक गोरखपुर परिक्षेत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म