पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पहाड़ों पर बर्फबारी और वर्षा का अनुमान

Prabhatkhabar_2020-07_eadd6780-9261-4987-a95e-337b3f19a1cc_dfa07548_bbfe_45e0_92a2_1c38cc44806c

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,ऑनलाइन डेस्क : मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में देश की राजधानी दिल्ली समेत अन्य क्षेत्रो में मौसम का क्या हाल बना रहने वाला है। मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम वर्षा और बर्फबारी हो सकती है। अगले 5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में मौसम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है ।

सामान्य से कम होगी वर्षा

विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते 18 से 20 फरवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से छिटपुट वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना बनी है। देश के सभी क्षेत्रों में वर्षा सामान्य से कम होने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर पश्चिम और पूर्वोत्तर भारत में न्यूनतम तापमान सामान्य से 1-3 डिग्री सेल्सियस अधिक रहने की संभावना है।

पूरे हफ्ते के दौरान देश के किसी भी हिस्से में शीतलहर की स्थिति बनने की संभावना नहीं है। दिल्ली में 16 फरवरी यानी आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।इसके साथ ही आज मौसम साफ रहने के भी आसारबने हुए हैं। 17 फरवरी को भी न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखा जा सकता है।

कोलकाता हैदराबाद में मौसम का अपडेट

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री तक हो सकता है। वहीं, हैदराबाद में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री बने रहने की संभावना है। दोनों शहरों में सुबह कोहरा/धुंध और बाद में मुख्य रूप से आसमान साफ रहेगा। इसके अलावा अहमदाबाद में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक रह सकता है। वहीं, मुंबई में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री रह सकता है। दोनों शहरों में दिन में धूप खिलेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म