PM Modi us visit : पीएम मोदी ने व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बाइडन के साथ डिनर में अजीत डोभाल भी हुए शामिल

MODI-BIDEN

वाशिंगटन,एजेंसी : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, जिल बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संगीत का लुत्फ़ लिया, जो भारत के विभिन्न इलाको को समर्पित थी। धूम स्टूडियो के कलाकारों ने यह प्रस्तुति दिया था , जो एक डीएमवी आधारित समूह है। समूह नई पीढ़ी को भारतीय नृत्य के द्वारा जीवंत संस्कृति से जोड़ने का प्रयास करता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजकल अमेरिका दौरे पर हैं। बुधवार को नरेंद्र मोदी व्हाइट हाउस पहुंचे। यहां नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात किया । इस दौरान अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन भी उपस्थित रहीं। अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा आयोजित डिनर में पीएमनरेन्द्र मोदी शामिल हुए। डिनर में बाजरा और राष्ट्रपति बाइडन के पसंदीदा व्यंजन भी शामिल थे।

राष्ट्रपति का मनपससंद भोजन भी सम्मिलित
व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक निजी डिनर की मेजबानी किया । डिनर में राष्ट्रपति का पसंदीदा व्यंजन आइसक्रीम और पास्ता भी शामिल था। भारतीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार जेक सुल्वियनभी सम्मिलित रहे।

डिनर का यह है मैन्यू –

लेमन डिल योगर्ट सॉस
क्रिस्प्ड मिलेट केक
समर स्कावशेश
मैरिनेटेड मिलेट
ग्रिल्ड कॉर्न कर्नल सलाद
कंप्रेस्ड वाटरमेलन
टैंगी एवाकाडो सॉस
स्टफ्ड पोर्टोबेल्लो मशरूम
क्रीमी सैफरॉन इन्फ्यूस्ड रिसोट्टो
रोज एंड कार्डामोन- इनफ्यूस्ड स्ट्रॉबेरी शॉर्टकेक

भारतीय नृत्य से हुआ आयोजन

राष्ट्रपति जो बाइडन, जिल बाइडन ने पीएम मोदी के साथ संगीत का भरपूर आनंद लिया, जो भारत के विभिन्न क्षेत्रों को समर्पित थी। धूम स्टूडियो के कलाकारों ने यह प्रस्तुति दिया, जो एक डीएमवी आधारित समूह है। समूह नई पीढ़ी को भारतीय नृत्य के जीवंत संस्कृति से जोड़ने का प्रयास करता है।

यह देंगे उपहार
राष्ट्रपति जो बाइडन और जिल बाइडन आधिकारिक राजकीय यात्रा पर आए पीएम नरेन्द्र मोदी को 20वीं सदी की शुरुआत की एक हस्तनिर्मित अमेरिकी पुस्तक गैली भेंट करेंगे। इसके अतिरिक्त , राष्ट्रपति जो बाइडन पीएम मोदी को एक विंटेज कैमरा भी भेंट करेंगे। इसके साथ जॉर्ज ईस्टमैन के पहले कोडक कैमरे का पेटेंट का एक अभिलेखीय प्रिंट और अमेरिकी वन्यजीव फोटोग्राफी की एक हार्डकवर पुस्तक भी देंगे। इसके अलावा प्रथम महिला जिल बाइडन पीएम नरेंद्र मोदी को कलेक्टेड पोयम्स ऑफ रॉबर्ट फ्रॉस्ट का पहले एडिशन भेंट करेंगी।

इन्होंने तैयार किया है मैन्यू
अमेरिकी प्रथम महिला जिल बाइडन ने गेस्ट शेफ नीना कुर्टिस के साथ डिनर की तैयारियों में हाथ बंटाया। प्रधानमंत्री के लिए व्हाइट हाउस के पेस्ट्री शेफ सूसी मॉरिसन और कार्यकारी शेफ क्रिस कॉमर फोर्ड द्वारा ने डिनर का मैन्यू तैयार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार