पूर्व राजदूत रॉन मलका हाइफा पोर्ट कंपनी के बने चेयरमैन

ron-malka

यरूशलेम, एनएआई : भारत में इजराइल के पूर्व राजदूत रॉन मलका को हाइफा पोर्ट कंपनी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। रॉन ने एक ट्वीट में जानकारी उपलब्ध कराई है। रॉन मलका के अनुसार उन्होंने एचपीसी के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर में पदभार ग्रहण कर लिया है।

1.18 अरब अमेरिकी डॉलर में लगाई थी बोली

अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (एपीएसईजेड) और इजराइल के गैडोट ग्रुप ने पिछले वर्ष जुलाई में 1.18 अरब अमेरिकी डॉलर में बोली लगाकर पोर्ट का टेंडर जीता था। इजरायल के मुख्य बंदरगाह हाइफा के निजीकरण के तहत यह टेंडर निकाला गया था। रॉन मलका ने रविवार को ट्वीट कर जानकारी दी ,और कहा “मैं आज अदाणी समूह की ओर से हाइफा पोर्ट कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण कर के में सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

रॉन मलका ने कहा कि गैडोट और अदाणी ग्रुप का अनुभव और बंदरगाह कर्मचारियों का समर्पण हाइफा बंदरगाह को नई बुलंदियो में अवश्य ले जाएगा।” जबकि रॉन मलका ने 2018 से 2021 तक भारत में इजराइल के राजदूत के रूप में नियुक्त रहे है । शिपिंग कंटेनरों के प्रकरण में हाइफा इजराइल में दूसरा सबसे बड़ा और पर्यटक क्रूज जहाजों के आने-जाने के प्रकरणों में सबसे बड़ा बंदरगाह है।

इस वर्ष जनवरी माह में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और अन्य वरिष्ठ इजराइली अधिकारियों की मौजूदगी में हुए एक समारोह में अदाणी ग्रुप ने आधिकारिक तौर पर इजराइली बंदरगाह का कार्य अपने हाथों में ले लिया। इजराइल को उम्मीद है कि अदाणी समूह के देश में आने के बाद से विशेष रूप से नवीकरणीय ऊर्जा और रक्षा के क्षेत्र में भारतीय निवेश को और बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार