‘रामायण के लक्ष्मण’ को आदिपुरुष के मेकर्स पर आया गुस्सा

SUNIL-LAHRI

नई दिल्ली,एंटरटेनमेंट डेस्क : ओम राउत की आदिपुरुष रिलीज के साथ ही दर्शकों के गुस्से का शिकार हो गई। अब अनुभवी कलाकार सुनील लहरी, जिन्होंने रामानंद सागर की महाकाव्य सीरीज ‘रामायण’ में लक्ष्मण की भूमिका निभाई है थी, ने आदिपुरुष को देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया साझा की हैं।

‘लक्ष्मण’ को फिर आया गुस्सा

एनएआई से वार्ता करते हुए सुनील लहरी ने फिल्म देखने के बाद अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा, “मुझे ये फिल्म किसी भी एंगल से पसंद नहीं आई। सिर्फ दो ही चीजें मुझे पसंद आईं, एक तो बैकग्राउंड म्यूजिक पसंद आया, वो ठीक था और सिनेमैटोग्राफी अच्छी थी, बस। बाकी कैरेक्टराइजेशन से ले के पिक्चराइजेशन तक… इनका कुछ सर पर नहीं था।”

अदिपुरुष के मेकर्स पर भड़के सुनील लहरी
सुनील लहरी ने आगे कहा इस फिल्म के इरादे और टारगेट ऑडियंस पर सवाल उठाया, “मुझे नहीं पता बच्चों से लेकर बड़े, जो भी मॉडर्नाइजेशन की बात करते हैं जो…ये कोई आधुनिक फिल्म नहीं है। किस एंगल से आधुनिक फिल्म है। टैटू बनाने से कोई फिल्म मॉडर्न हो जाती है क्या? मुझे नहीं पता कि वे क्या कहना चाह रहे थे। मुझे फिल्म से बहुत सारी उम्मीदें थीं।”

ओम राउत को जमकर सुनाई खरी-खोटी
सुनील ने खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म देखने से पहले कोई बयान देने से इनकार कर दिया था। लेकिन इसे देखने के बाद उन्हें इसके बारे में अपने विचार साझा करने में शर्म महसूस हुई। उन्होंने यह भी बताया कि उनके अलावा फिल्म देखने वाले बाकी लोग भी फिल्म से उतने ही नाराज थे। इंद्रजीत के साथ भगवान हनुमान के विवादास्पद संवाद को देखने के दौरान सुनील ने अपने विचार भी साझा किए और कहा, “न केवल एक कलाकार के रूप में, एक इंसान और देश के नागरिक के रूप में”।

“लगा कि मैं पर्दा फाड़ दूं”

सुनील लहरी ने आगे बोले ” एक कलाकार और देश का नागरिक होने के नाते मुझे लगा कि मैं पर्दा फाड़ दूं। हनुमान जी सर पटक रहे होंगे, कि वह किस तरह का डायलॉग बुलवा रहे हो मेरे किरदार से। हनुमान जी को पूजा जाता है। उनको (निर्माताओं को) ख्याल नहीं आया लिखने से पहले। ये क्या बंबईया फुटपाथ भाषा का इस्तेमाल करते हैं”।

दुनियाभर में कमाए 350 करोड़
यहां तक कि उन्होंने रावण (सैफ अली खान) को लोहार के रूप में काम करते हुए दिखाने के लिए भी निर्माताओं की आलोचना की। उन्होंने यह कहकर अपना रिव्यू खत्म किया, “मैं ये समझता हूं कि इनको तो चुल्लू-भर पानी में डूब के मर जाना चाहिए।” जहां तक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात है तो आदिपुरुष ने दुनिया भर में 395 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म