SERBIA : राष्ट्रपति मुर्मू ने बेलग्रेड में प्रवासी भारतीयों को किया संबोधित

PRESIDENT-MURMU

बेलग्रेड (सर्बिया), एनएआई : बुधवार को अपनी दो देशों की यात्रा के अंतिम चरण में सर्बिया पहुंची राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि भारतीय फिल्म निर्माताओं के लिए सर्बिया एक नए फिल्म गंतव्य के रूप में उभरा है। बुधवार को सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि भारतीय फिल्में सर्बिया में बहुत ही लोकप्रिय रही हैं।

सर्बिया में फिल्म गंतव्य के रूप में उभरा

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि मुझे लोगो ने बताया है कि भारतीय फिल्में सर्बिया में बहुत लोकप्रिय रही हैं और सर्बिया भारतीय फिल्म निर्माताओं के लिए एक नए फिल्म गंतव्य के रूप में उभरा है। कई सर्बियाई लोगों का योग सहित भारत की आध्यात्मिक विरासत के प्रति गहरा लगाव है। मुझे यह भी बताया गया है कि आयुर्वेद का उपचार और इलाज की प्रणाली के रूप में मान्यता प्राप्त है।

मुर्मू ने आगे कहा कि भारत और सर्बिया ने हमेशा एक-दूसरे के मूल हितों की समझ को साझा किया है। राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि वह अपनी यात्रा के दौरान सर्बियाई मंत्री और सरकारी अधिकारियों से मिलने के लिए बहुत ही उत्सक हैं। बेलग्रेड में सर्बिया में भारत के राजदूत संजीव कोहली द्वारा आयोजित एक सामुदायिक स्वागत समारोह में राष्ट्रपति ने प्रवासी भारतीयों और भारत के दोस्तों के साथ वार्ता की। सभा को संबोधित करते हुए, मुर्मू ने कहा कि भारत और सर्बिया प्राचीन भूमि हैं।

सर्बिया-भारत- ने मूल हितों की समझ की है साझा
आधुनिक युग में, सर्बिया के साथ भारत के संबंध विशेष रूप से गुटनिरपेक्ष आंदोलन के संदर्भ में परिभाषित किए गए थे, मुर्मू ने कहा कि भारत और सर्बिया ने हमेशा एक-दूसरे के मूल हितों की समझ साझा की है। भारत के राष्ट्रपति के कार्यालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मुर्मू ने कहा कि इस द्विपक्षीय नींव के आधार पर, वह अपनी यात्रा के दौरान सर्बियाई नेतृत्व के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हैं।

सर्बिया में भारत के दोस्तों को मुर्मू ने मिले प्यार और प्रशंसा के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए, राष्ट्रपति ने रेखांकित किया कि सर्बिया और भारत के बीच दोस्ती और समझ बनाने में उनका योगदान महत्वपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म