पहलवानों के संग खेल मंत्री की हुई बैठक में कई मुद्दों पर बनी सहमति

ANURAG-THAKUR (2)

नई दिल्ली,ब्यूरो : भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने आज खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से भेंट की। लगभग छह घंटे तक चली इस बैठक में दोनों पक्षों के बीच कई मामलों पर सहमति बन गई है।

अनुराग ठाकुर ने कहा, ”पहलवानों के साथ चर्चा बहुत ही सकरात्मक और संवेदनशील मु्द्दे पर हुई है। लगभग छह घंटे चली इस बैठक में जिन मुद्दे पर चर्चा हुई है उसमें से आरोप लगाए गए आरोपों की जांच पूरी करके 15 जून तक चार्जशीट दायर की जाए। 30 जून तक रेसलिंग फेडरेशन का चुनाव कराये जाने की बात कही गई है, और यह भी मांग की गई है कि रेसलिंग फेडरेशन की आंतरिक शिकायत समिति बनाने और अध्यक्षता कोई महिला करे, इसकी भी मांग की गई।

खेल मंत्री ने आगे बताया कि ”पहलवानों ने यह भी मांग की है कि उनके खिलाफ सभी एफआईआर वापस ली जाये। इसके अतिरिक्त पहलवानों ने यह भी अनुरोध किया है कि तीन कार्यकाल पूरा कर चुके बृजभूषण सिंह और उनके सहयोगियों को दोबारा न चुना जाये। 15 जून से पहले पहलवान कोई भी धरना प्रदर्शन नहीं करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार